सेना की वर्दी पहन कर इस स्टार ने रचा इतिहास, शाहरुख़ और अमिताभ ने भी पहनी आर्मी यूनिफॉर्म
सेना की वर्दी पहन कर इस स्टार ने रचा इतिहास, शाहरुख़ और अमिताभ ने भी पहनी आर्मी यूनिफॉर्म
Share:

इस बात पर कोई दोराह नहीं है कि फिल्में हमारे जीवन पर गहरा छाप छोड़ती हैं। यदि हम अपने समाज या देश में कोई पावरफुल मैसेज पहुंचाना चाहते हैं तो उसका आज सबसे अच्छा और आसान जरिया है फिल्म। इसके अलावा देश पर आधारित फिल्में दर्शकों के अंदर देश भक्ति का जुनून पैदा करती हैं। वही हिंदी सिनेमा में देश भक्ति पर आधारित कई फिल्में बन चुकी हैं। ​वहीं कई ने तो कमाई के मामले में इतिहास तक रच डाला।आपकी जानकारी के लिए बता दें ​कि कई मौकों पर इंडियन आर्मी ने दुश्मनों को ऐसा सबक सिखाया जो हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो चुका है। बॉलीवुड में भी भारतीय सेना के पराक्रम को दर्शाती हुई कई फिल्में बन चुकी हैं। इन फिल्मों को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया। इसके अलावा बॉक्स ऑफिस पर भी इन फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई की। आज हम ऐसी ही फिल्मों में दमदार अभिनय कर चुके सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने सेना की वर्दी पहन पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया। तो चहिए जानते हैं उन स्टार्स के बारे में...

यदि बात की जाए तो इस लिस्ट में पहला नाम दर्ज होता है सुपरस्टार विक्की कौशल का । वर्ष 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'उरी' ने एक अलग ही इतिहास रच दिया है । इस फिल्म ने कई सालों बाद दर्शकों को सिनेमाघर में झूमने पर मजबूर कर दिया है । ये फिल्म देश में हुए रियल सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है। वही इस मूवी में विक्की कौशल ने आर्मी अफसर की दमदार भूमिका निभाई है।इसके साथ ही  इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है। वहीं विक्की कौशल को उनके पावरफुल अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा गया। जब देश भक्ति पर आधारित फिल्मों की बात हो रही हो तो कोई सनी देओल की फिल्म 'बॉर्डर' को कैसे भूल सकता है। भारत-पाक युद्ध पर बनी फिल्म बॉर्डर लगभग बीस साल बाद भी लोगों के जहन में जिंदा है। इस मूवी में सनी देओल ने मेजर कुलदीप सिंह का किरदार निभा कर सबका दिलि जी​त लिया था। 

 इसके अलावा इस लिस्ट में बॉलीवुड के सपुरस्टार ऋतिक रोशन भी मौजूद हैं। उन्होंने फराहन अख्तर की फिल्म 'लक्ष्य' में कैप्टन करण शेरगिल के किरदार निभा कर ​सभी का दिल जीत लिया था। बॉलीवुड खिलाड़ अक्षय कुमार ने फिल्म 'फौजी' में पहली बार सेना की वर्दी पहनी थी। इस रोल में उनकी काफी तारीफ हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई और फिल्में में सेना की वर्दी पहनी। इसके अलावा बॉलिवुड किंग खान यानी शाहरुख भी इसी लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने टीवी सीरियल 'फौजी' से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। वही  इस सीरियल के अलावा उन्होंने फिल्म 'आर्मी', 'मैं हूं ना' और 'जब तक है जान' में सेना के अफसर का किरदार निभाया। इसके अलावा  सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों', 'मेजर साब', 'लक्ष्य' जैसी फिल्मों में दमदार सैनिक की भूमिका निभाई भी है । बिग बी वो किरदार आत तक याद किए जाते हैं।​एक्टर अजय देगन ने भी देशभक्ति के जब्बे पर बनी कई फिल्मों में काम किया है । इन फिल्मों में 'LOC कारगिल', 'ज़मीन', 'टैंगो चार्ली' के साथ कई और फिल्में शामिल हैं। 

फिल्म 'Khaali Peeli' के लिए ईशान खट्टर और अनन्या पांडे ने की शूटिंग शुरू

चेन्नई में '83' का पोस्टर रिलीज करेगी भारतीय क्रिकेट टीम

आलीशान बंगले और कारो के मालिक अक्षय कुमार, फिल्मो में आने से पहले थे वेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -