जो शब्दों से ना हो, उसे संगीत बयां करता है : शान
जो शब्दों से ना हो, उसे संगीत बयां करता है : शान
Share:

आगामी विश्व पर्यावरण के दिवस पर लोगों को वायु प्रदुषण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से शान द्वारा एक गाना गाया है जिसके बोल हैं- "हवा आने दे." जो कि पर्यावरण पर फिट भी बैठता हैं.  इस खास मौके पर शान का कहना था कि किसी भी संदेश को प्रभावपूर्ण तरीके से बयां करने की शक्ति संगीत में ही होती है. 

हाल ही में शान, जिन्होंने इस गाने को संगीत से सजाया भी है, ने आईएएनएस से कहा कि, "लोगों को वायु प्रदुषण के प्रति जागरूक करना ही इस गाने का मूल उद्देश्य है और मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूं. जबकि मेरे कुछ सामाजिक उत्तरदायित्व भी हैं जिसकी शुरुआत यहीं से हो रही है. "

आगे गायक शान कहते हैं कि "ऐसा नहीं है कि भामला फाउंडेशन ने मुझे इसे गाने को कहा तो मैं ऐसा कर रहा हूं बल्कि मुझे ऐसा महसूस होता है कि संगीत के माध्यम से आप हर उस चीज को बयां कर सकते हैं जिन्हें शब्दों से बयां करना मुश्किल ही होता है." साथ ही बता दें कि शान का यह भी मानना है कि यही वजह है कि आजकल सामाजिक बदलाव को लेकर कई सारे गाने भी बॉलीवुड में बन रहे हैं और यह अच्छा हैं.
बताया जा रहा हैं कि इस गीत के निर्माता भामला फाउंडेशन है और स्वानंद किरकिरे द्वारा इसे लिखा गया है. साथ ही बता दें कि हंगामा म्यूजिक ऐप पर यह उपलब्ध है. खास बात यह हैं कि इस वीडियो में अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, विक्की कौशल, कपिल शर्मा, शान, शंकर महादेवन और सुनिधि चौहान जैसे कलाकार आपको देखने को मिलेंगे. 

 

माँ नरगिस को याद कर रो पड़े संजय दत्त, किया यह भावुक पोस्ट

VIDEO : अपनी इस फिल्म के लिए चीन पहुंचे ऋतिक, फैंस ने एयरपोर्ट पर किया जोरदार स्वागत

पिता सैफ की शादी में कुछ इस तरह पहुंची थी बेटी सारा, वायरल हुईं फोटो

'आर्टिकल 15' : आखिरकार पूरा हुआ आयुष्मान का सपना, हर तरफ से मिल रही तारीफें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -