Mothers Day : यह है बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर मॉम्स, कोई नहीं ले सकता इनकी जगह
Mothers Day : यह है बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर मॉम्स, कोई नहीं ले सकता इनकी जगह
Share:

आप सभी को बता दें कि 12 मई को मदर्स डे है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की उन मॉम्स के बारे में जिन्होंने अपना एक अलग ही मुकाम कायम किया है और वह इंडस्ट्री में सबसे पॉपुलर मॉम्स बन पाईं हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में.

रीमा लागू - रीमा का निधन साल 2017 में हो गया था और वह बॉलीवुड की पॉपुलर मां में गिनी जाती थीं. जी हाँ, आप सभी ने रीमा लागू को राजश्री प्रोडक्शन की फिल्मों में सबसे ज्यादा मां का किरदार निभाते हुए देखा ही होगा. मां के रोल में उनकी कुछ पॉपुलर फिल्में हैं, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं, जिस देश में गंगा रहता है, मैंने प्यार किया शामिल हैं. वह शोज में भी माँ के किरदार में नजर आ चुकीं हैं.

निरूपा रॉय - इन्हे तो आप जानते ही होंगे. इन्होने बॉलीवुड की आधिकारिक मां का किरदार निभाया हैं. वहीं 70 और 80 के दशक का ऐसा कोई भी सुपरस्टार नहीं होगा जिनके मां के रोल में निरूपा नज़र नहीं आई हैं. आपने निरुपा रॉय को 'दीवार' फिल्म में देखा होगा.

फरीदा जलाल - फरीदा आज भी माँ के किरदार में नजर आती हैं. जी हाँ, सबसे प्यारी और क्यूट मां से पॉपुलर फरीदा जलाल ने कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया है और वह 'कुछ कुछ होता है' में शाहरुख खान की कूल और स्वीट मॉम की भूमिका से खूब चर्चाओं में आईं. इसी के साथ फरीदा कई बार दादी और नानी का किरदार भी निभाने में सफल रहीं हैं.

नरगिस - साल 1957 में आई डायरेक्टर महबूब खान की फ़िल्म 'मदर इंडिया' भारतीय सिनेमा के इतिहास में एक ऐसी फ़िल्म है जो मां के नाम के साथ सीधी जुड़ी हुई है. जी हाँ, आपको याद हो इस फिल्म में नरगिस ने मां का किरदार निभाया था और इससे वह खूब चर्चाओं में आईं थीं.

Mothers day पर माँ के नाम का टैटू बनवा कर दें खास तोहफा

Mothers Day : बच्चों की जासूसी में सबसे आगे होती है माँ, ऐसे रखती पल-पल की खबर

Mothers Day : मम्मी के लिए करना है कुछ खास तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -