आर्मी डे आज, कैसे बनाये दिलचस्प

आर्मी डे आज, कैसे बनाये दिलचस्प

किसी भी देश के लिए उसके देश की आर्मी सबसे एहम भूमिका निभाती है. देश की रक्षा करने वाली आर्मी, देशवासियों की सुख-शांति और खुशियों के लिए सब कुछ त्यागकर सरहद पर चौबीसों घंटे तैनात रहती है. आज (15 जनवरी) यानी आर्मी डे के अवसर पर हम आपको बताते हैं कि ऐसी कौनसी फिल्में हैं जिन्हे देखकर आप अपने देश की आर्मी को और अच्छे से जान सकते हैं.

बॉर्डर : इस फिल्म का निर्देशन जे पी दत्ता ने निर्मित किया है, जिसे 1997 में रिलीज किया गया था. इस फिल्म में सनी देओल, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, राखी, जैकी श्रॉफ, तब्बू, पूजा भट्ट, पुनीत इस्सार, कुलभूषण खरबंद जैसी स्टार कास्ट मौजूद थी. यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान के युद्ध में हुई वास्तविक घटनाओं पर आधारित है. मेजर कुलदीप सिंह चंदपुरी की अगुआई में भारतीय सेना की पंजाब रेजिमेंट के साथ सफलतापूर्वक पाकिस्तान पर चढा़ई की.

मां तुझे सलाम : मां तुझे सलाम भी एक देशभक्तिपूर्ण फिल्म है जो टिनू वर्मा द्वारा निर्देशित की गई थी. इसमें सनी देओल, तब्बू और अरबाज खान ने बेहतरीन अदाकारी की है, जो 2002 में रिलीज़ हुई थी. भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की स्थिती दिखाना ही फिल्म का मकसद था. ये भारतीय सेना पर बनी बेहतरीन फिल्मों में से एक है और एक भारतीय सैन्य अधिकारी मेजर प्रताप सिंह की कहानी पर आधारित फिल्म थी. जिन्होंने अकेले दुश्मन देश की आतंकवादी घुसपैठ को नाकाम कर दिया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

सलमान और शिल्पा को राजस्थान की चूरू पुलिस का समन

'जीरो' के सेट पर शाहरुख खान ने की पतंगबाजी

आखिर क्यों? अमीषा पटेल को फैन्स ने दे डाली पॉर्न स्टार बनने की सलाह