बॉलीवुड भी दीवाना है मध्यप्रदेश की इन लोकेशंस का
बॉलीवुड भी दीवाना है मध्यप्रदेश की इन लोकेशंस का
Share:

वैसे तो बॉलीवुड सालों से अपनी फिल्मों के लिए विदेश, या तो भारत में ही शिमला, गोवा, मनाली जैसी कई जगहों को अपनी फिल्मों के लिए चुन चूका है, लेकिन इन सभी जगहों में आज कल बॉलीवुड की जुबान पर मध्यप्रदेश का नाम घर कर गया है, बॉलीवुड के प्रोड्यूसर, डायरेक्टर मध्यप्रदेश में शूटिंग को ज्यादा तवज्जों दे रहे है, ऐसे में हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी लोकेशन जो मध्यप्रदेश में चर्चा का विषय बनी हुई है. 

महेश्वर: मध्यप्रदेश के इंदौर से 90 किलो मीटर दूर खरगोन जिले में बसा यह शहर नर्मदा नदी के किनारे अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. नर्मदा नदी के प्यारे नजारों के साथ यह मुख्य रूप से अपने भव्य किले के लिए भी जाना जाता है. यहाँ पूर्व में नदिया के पार (1982), अशोका (2001) हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार स्टारर पैडमैन की शूटिंग हो चुकी है. साथ ही धर्मेंद्र, सन्नी देओल जैसे कलाकार यहाँ कई दिन शूटिंग का लुत्फ़ उठा चुके है.

चंदेरी: कहा जाता है, मध्यप्रदेश की पुरानी सभ्यता और भव्य किलों की बात की जाए तो मध्यप्रदेश का चंदेरी सबसे पहले जुबान पर आता है. अशोकनगर जिले से 55 किलोमीटर दूर स्थित चंदेरी अपने खूबसूरत किलों के लिए जाना जाता है. चंदेरी में राजपूत राजाओं और मुगलों के द्वारा बनवाएं गए कई मदिर-मस्जिदें है जो बरसों से वहां मौजूद है, हाल ही में चंदेरी में दो फिल्मों की शूटिंग चल रही है. एक है राजकुमार और श्रद्धा अभिनीत 'स्त्री' और दूसरी वरुण धवन और अनुष्का शर्मा स्टारर सुई धागा.

भेड़ाघाट: मध्यप्रदेश की एक और अद्भुत जगह जिसे खूबसूरती और प्रकृति का अनमोल वरदान मिला है. भेड़ाघाट जबलपुर से मात्र 20 किलोमीटर की दुरी पर स्थित नर्मदा नदी के किनारे बसा है. यह अपनी धुआं-धार वाटरफॉल, चौसठ योगिनी मंदिर, और मार्बल के पत्थरों की खूबसूरती के खास तौर पर जाना जाता है, यहाँ हाल ही ऋतिक रोशन की मोहन जोदड़ो फिल्म की शूटिंग हुई है. 

दुनिया के सबसे महंगे शहर में शादी करेंगी सोनम कपूर

डॉक्टर छोड़ आयुर्वेदिक वैध से इलाज करवा रहे हैं इरफ़ान

अपनी हॉट तस्वीरों से तहलका मचा रही ये फिरंगी अभिनेत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -