स्केटिंग पर फिल्म बनाने भारत आई 'साम्बा' की बेटियां, ये होगा नाम
स्केटिंग पर फिल्म बनाने भारत आई 'साम्बा' की बेटियां, ये होगा नाम
Share:

बॉलीवुड में कई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म बन रही हैं. एक के बाद एक जानकारी सामने आती ही जा रही हैं. ऐसे ही एक और फिल्म बनने जा रही है. आपको बता दें, रमेश सिप्‍पी की फिल्‍म 'शोले' में सांभा का कैरक्‍टर प्‍ले करने वाले दिवंगत अभिनेता मैक मोहन की बेटियां मंजरी (राइटर-डायरेक्‍टर) और विनती (को-राइटर-प्रड्यूसर) स्‍केट बोर्डिंग पर भारत की पहली फीचर फिल्‍म बनाने जा रही हैं. इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

इसके बाद आपको बता दें, फिल्‍म का टाइटल 'डेजर्ट डॉल्‍फिन' होगा. आपको बता दें, फिल्‍म से मंजरी बॉलिवुड डेब्यू करने जा रही हों लेकिन वह सिनेमा की दुनिया में नई नहीं हैं. लॉस ऐंजिलिस बेस्‍ड फिल्‍ममेकर ने 12 वर्षों तक काम किया है. तीन शॉर्ट फिल्‍मों का निर्देशन किया है और राष्‍ट्रीय और अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कई अवॉर्ड जीते हैं. उन्‍होंने क्रिस्‍टोफ नोलन के साथ 'डनकिर्क' और 'द डार्क नाइट राइजेस', पेटी जेनकिंस के साथ वंडर वुमन और विशाल भारद्वाज के साथ सात खून माफ में काम किया है. 

इन सब के अलावा उन्‍होंने 'मिशन इम्‍पॉसिबल', 'वेक अप सिड' और 'गांधी ऑफ द मंथ' जैसे प्रॉजेक्‍ट्स पर काम किया है. यानि इस बार भी कुछ खास लेकर आ रहे हैं. अपने डेब्‍यू के लिए वह भारत आईं और जो फिल्‍म बना रही हैं, उसका मूल महिला सशक्तिकरण है. राजस्‍थान की पृष्‍ठभमि पर आधारित फिल्‍म की कहानी 16 साल की प्रेरणा पर बेस्‍ड है. वह तमाम मुश्‍किलों के बावजूद स्‍केट करने का साहस दिखाती है. 

जानकारी के अनुसासर, फिल्‍म के लिए मेकर्स ने भारत का सबसे बड़ा स्‍केट पार्क बनाया है जो कि 14,500 स्‍क्‍वॉयर फीट में 100 रैम्‍प के साथ फैला हुआ है. यह स्‍केटपार्क उदयपुर के पास खेमपुर गांव में बनाया गया है. अब जब स्‍केटबोर्डिंग की आधिकारिक रूप से 2020 के ओलिंपिक्‍स में एंट्री हो गई है तो टीम को उम्‍मीद है कि इस पार्क को लोकल और इंटरनैशनल ट्रेनिंग ग्राउंड के रूप में इस्‍तेमाल किया जा सकेगा क्‍योंकि इस लेवल और डिजाइन का भारत में दूसरा पार्क नहीं है. 
 
इन सब के बाद फिल्‍म को प्रड्यूस कर रहीं विनती ने बताया, 'ऑडिशन के दौरान हम भारत की स्‍केटबोर्डिंग कम्‍युनिटीज के पास पहुंचे. मैं मध्‍य प्रदेश, दिल्‍ली, राजस्‍थान व मुंबई के गांवों में गई और 3000 से ज्‍यादा बच्‍चों के साथ कुछ दिनों तक वर्कशॉप की.' 

De De Pyar De Review : तब्बू से खास बनी कहानी, ह्यूमर के नाम पर जीरो है फिल्म

पुण्यतिथि विशेष : इस डायरेक्टर ने अमिताभ को बनाया था सुपरस्टार, ऐसे मिला था रोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -