टीचर्स डे स्पेशल : तो ये स्टार्स थे बॉलीवुड के सबसे फेवरेट टीचर्स
टीचर्स डे स्पेशल : तो ये स्टार्स थे बॉलीवुड के सबसे फेवरेट टीचर्स
Share:

बॉलीवुड में एक्शन से लेकर रोमांस, थ्रिलर, कॉमेडी, और रियल लाइफ बेस्ड फिल्मे बनती रहती है. और सभी फिल्मो में किरदार भी अलग-अलग तरह के ही होते है. एक दौर था जब बहुत सी फिल्मे स्कूल और कॉलेज की लाइफ पर आधारित होती थी. उन फिल्मो के द्वारा स्कूल या कॉलेज की लाइफ को फ़िल्मी तरीके से मिर्ची मसाला डाल कर प्रस्तुत किया जाता था. चलिए आज हम आपको 'टीचर्स डे' के मौके पर उन सभी बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताते है जिन्होंने फिल्मो में लोकप्रिय टीचर्स का रोल निभाया है...

सिमी ग्रेवाल

अगर ये कहा जाये की बॉलीवुड में सबसे पहले अगर किसी टीचर को ग्लैमरस लुक मिला है तो वो है सिमी ग्रेवाल. फिल्म 'मेरा नाम जोकर' का उनका किरदार आज भी सब के दिल में बसा है.

सुष्मिता सेन

सुष का तो नाम सुनते है फिल्म 'मैं हूँ ना' की वह हॉट और खूबसूरत सी केमेस्ट्री टीचर याद आ जाती है जिनके लिए शाहरुख़ खान दीवाने थे. फिल्म में सुष्मिता का नाम मिस चांदनी चोपड़ा था. जो हमेशा ही बड़ी स्टाइलिश साड़ी पहनकर कॉलेज आया करती थी.

आमिर खान

फिल्म 'तारे जमीन पर' में राम शंकर निकुंभ नाम के ड्राइंग टीचर का रोल निभाने आमिर खान की इस फिल्म के लिए हर आलोचक ने भी खूब तारीफे की थी. इस फिल्म में आमिर ने एक ऐसे टीचर का रोल निभाया है जो मस्ती करने के साथ साथ ज्ञानवर्धक बाते भी किया करता थे. और बच्चो की छोटी से छोटी समस्याओ की गहराई में जाकर उसे जानने की कोशिश करते है.

करीना कपूर

'कुर्बान' और 'बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्मो में दिल्ली यूनिवर्सिटी और एक स्कूल की टीचर का किरदार निभाने वाली करीना ने सभी का दिल जीत लिया था. ग्लैमर से कई दूर हट के करीना ने इन फिल्मो में देशी लुक लिया था.

अमिताभ बच्चन

वैसे तो बिगबी ने कई फिल्मो में एक टीचर का किरदार निभाया है जैसे देशप्रेमी, मोहब्बते और सत्याग्रह. लेकिन अगर फिल्म 'ब्लैक' की अगर बात करे तो शायद ही इस मामले में कोई फिल्म उनका मुकाबला कर सकती हो. नेत्रहीन स्टूडेंट रानी मुखर्जी का साथ की उनका किरदार और कन्वर्सेशन फिल्म को एक अलग ही मुकाम पर ले जाता है.

रानी मुखर्जी

फिल्म 'कभी अलविदा न कहना' में रानी ने छोटे बच्चो की टीचर का किरदार निभाया था. वैसे यह फिल्म में रानी के इस टीचर वाले किरदार पर तो बिलकुल भी निर्भर नहीं थी. फिल्म की कहानी तो कुछ और ही बयां कर रही थी इसलिए रानी का रोल इस फिल्म में फ्लॉप माना गया था.

बोमन ईरानी

इनके किरदार को कौन भूल सकता है. फिल्म 'थ्री इडियट्स' के वाइरस यानी बोमन ईरानी ने इस फिल्म में इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल का किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया था. बोमन ने इस फिल्म में पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों ही तरह के किरदार निभाए है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

KBC- पति को नहीं बल्कि अपने जेठ को बनाना चाहती थी नेहा अपना जोड़ीदार

2 बच्चो को गोद लेकर मम्मी पापा बने जय और माही

कपिल और सुनील के झगडे पर बोले यह कॉमेडियन - मिल गयी ख़ुशी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -