बाॅलीवुड वालों की दिवाली, कौन फोड़ेंगे पटाखें, किसकी उम्मीदों पर पानी फिरेगा
बाॅलीवुड वालों की दिवाली, कौन फोड़ेंगे पटाखें, किसकी उम्मीदों पर पानी फिरेगा
Share:

हर साल की तरह दिवाली बाॅलीवुड के लिए खास रहती हैं। इस बार भी बाॅलीवुडवालों की दिवाली कुछ खास होने वाली है। इस साल दिवाली पर अजय देवगन की ‘शिवाय’ और करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ घमासान को तैयार है। दोनों अलग-अलग जाॅनर की मुवी है। यही वजह है कि दर्शक बंटेंगे और दोनों ही फिल्मों के बिजनेस के प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही हैं। यह पहला अवसर नहीं है जब दो बड़ी फिल्मों का टकराव हुआ है।

इससे पहले भी साल 2012 की दिवाली में यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी शाहरूख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म ‘जब तक है जान’ के साथ अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा और जूही चावला स्टारर फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ आपस में भिड़ गई थी। जहां ‘जब तक है जान’ को 15 करोड़ की ओपनिंग मिली और फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 120 करोड़ का रहा। वहीं सन ऑफ सरकार को 10 करोड़ की ओपनिंग मिली और फिल्म 105 करोड़ की लाइफ टाइम की कमाई करने में सफल रही। इस रिलीज के चलते अजय देवगन और यशराज बैनर के बीच हुए झगड़े ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। दोनों ही फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर नुकसान उठाना पड़ा था।

जिसके बाद बॉलीवुड ने एक सबक लिया और त्योहार पर दो बड़ी फिल्में के एक साथ रिलीज को लेकर ऐसी गलती दोबारा ना दोहराने की शर्त पर एक साइलेंट समझौता कर लिया। जिसका असर यह हुआ कि 2013 में दिवाली पर रितिक रोशन स्टारर कृष 3 सोलो रिलीज हुई। जिसकी पहले दिन की कमाई 24 करोड़ थी। जबकि लाइफ टाइम कमाई 240 करोड़ रहा। साल 2014 में शाहरूख खान, दीपिका पादुकोण, अभिषेक बच्चन, बमन ईरानी, सोनू सूद और जैकी श्रॉफ जैसे सितारों से सजी मल्टी स्टारर फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ 24 अक्टूबर को रिलीज हुई। शाहरुख खान ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि 2014 की दिवाली उनकी दिवाली है। फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 203 करोड़ का रहा।

इसी तरह साल 2015 की दिवाली निर्देशक सूरज बड़जात्या की सलमान खान और सोनम कपूर स्टारर फिल्म प्रेम रतन धन पायो के नाम रही। 12 नवंबर को दिवाली के मौकेे पर रिलीज हुई इस फिल्म का इंतजार देशभर को था। क्योंकि सूरज और सलमान की जोड़ी लंबे अंतराल के बाद वापस आ रही थी। सलमान की स्टार पॉवर की वजह से कोई फिल्म इसके सामने आने की हिम्मत नहीं जुटाई। प्रेम रतन धन पायो को 44 करोड़ की ओपनिंग मिली और फिल्म 207 करोड़ का कलेक्शन के साथ हिट रही।

देशहित में बोलने से कैसा डर-अजय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -