अमेजन के जंगलों में भीषण आग, बॉलीवुड सितारों ने कही ऐसी बात
अमेजन के जंगलों में भीषण आग, बॉलीवुड सितारों ने कही ऐसी बात
Share:

दक्षिणी अमेरिकी देश ब्राजील में अमेजन के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है. इसे दुनिया का सबसे बड़ा रेन फॉरेस्ट कहा जाता है. लेकिन इस रेनफॉरेस्ट में पहले भी कई बार आग लगने की खबरें सामने आती रही हैं, हालांकि इस बार यह मामला इतना बड़ा हो चूकाहै कि ब्राजील का साओ पाउलो धुंध की वजह से अंधेरे में डूब चुका है. बता दें कि अमेजन के जंगल, प्लेनेट का 20% ऑक्सीजन क्रिएट करते हैं और यहां 16 दिनों से आग का लगे रहना दुनिया के पर्यावरण के लिए बहुत ही भयावह भी है. वहीं इस पूरे मामले पर अब तक इंटरनेशनल मीडिया द्वारा भी कोई खास ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

घटना की गंभीरता को लेकर कई बॉलीवुड सेलेब्स द्वारा भी अब अपनी आवाज उठाई गई है और साथ ही मीडिया से मामले पर फोकस करने की गुजारिश भी की गई है. बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर ने लिखा है कि, "अमेजन रेनफॉरेस्ट में आग, ये बहुत ही भयावह खबर है. मैं ये सोच भी नहीं सकता कि इसका असर पूरी दुन‍िया के पर्यावरण पर क्या होगा. ये बहुत ही दुखद है. #PrayforAmazons"

साथ ही बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी ने लिखा है कि, "भयावह है अमेजन के जंगल में आग. प्लेनट में 20 प्रतिशत ऑक्सीजन यहां से क्र‍िएट होती है. बीते 16 दिनों से यहां आग लगी हुई है. इस पर कोई मीडिया कवरेज नहीं हो रही है. क्यों?" जबकि आगे आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, दिया मीरा द्वारा भी इस पर ट्वीट किए गए हैं. 

 

The Zoya Factor : सोनम कपूर ने शेयर किया मोशन पोस्टर, ये है इंडिया का लकी चार्म

सारा-जान्हवी से लेकर वरुण- मलाइका तक, देखें किस हाल में नजर आए सितारे

सक्सेस पार्टी : अंधाधुन को मिला नेशनल अवॉर्ड, शामिल नहीं हुईं राधिका आप्टे

ताहिर ने ढूंढा एक्टिंग में नया 'गुरु', सीख रहे इस खास खेल के गुर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -