देखिये बॉलीवुड के बेस्ट दोस्तों को......

हिंदी फिल्मों में भी दोस्ती की कई फिल्मे बनी है , जो की पवित्र बंधन है, इन किरदारों को दो अभिनेताओं के द्वारा निभाया गया है। वह शोले के जय-वीरू हो या दिल चाहता है के तीन तिकड़ी हो। हर जगह दोस्ती को ख़ास ही बताया गया है। आज 'फ्रेंडशिप डे' है यानी दोस्ती का दिन। फ्रेंडशिप डे हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस खास दिन को मनाने की शुरुआत 1935 में अमेरिका में हुई थी, जो काफी पॉपुलर हुई।

आज दुनियाभर में इस दिन को मनाया जाता है। इंडिया में भी फ्रेंडशिप डे को सेलिब्रेट किया जाता है। दोस्ती में स्वार्थी स्वभाव नहीं होना चाहिए, स्वार्थी दोस्ती लंबे समय तक नहीं टिकती हैं। जिस दोस्ती में निस्वार्थ भाव होगा वहीं दोस्ती लंबे समय तक चलती हैं. आज कि आधुनिकता भरें युग में सच्ची दोस्ती के गुणों को लोग भुल ही गये हैं। दोस्तो के समस्याओं को सुनना और समझना चाहिए, और जहाँ तक संभव हो सके मदद करना चाहिए. बात यदि हम बॉलीवुड की करें तो आपने फिल्मों में दोस्ती के कई किस्से-कहानियां देखी और सुनी हैं।

आज आपको बॉलीवुड के बेस्ट Buddies से मिलवाने जा रहे हैं। इनकी ऑफ स्क्रीन दोस्ती की मिसाल दी जाती है। सलमान खान और आमिर खान की दोस्ती के बारे में तो सभी जानते हैं। वहीं, रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर, सोनम कपूर और जैकलीन फर्नांडिस, शिल्पा शेट्टी और बिपाशा बासु, फराह खान और शाहरुख खान, जूही चावला और शाहरुख खान सहित ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनके बीच दोस्ती का एक खास रिश्ता है।  

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -