गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड पाने वाले बॉलीवुड स्टार्स
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड पाने वाले बॉलीवुड स्टार्स
Share:

सुनहरे पर्दे पर दिखने वाले मशहूर बॉलीवुड सितारे भारी भरकम स्टारडम के साथ अपने नाम विश्व रिकॉर्ड भी रखते हैं. इनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हैं. आखिर ऐसा क्या किया है इन कलाकारों ने जो ये विश्व कीर्तिमान बना बैठे, आइये जानते हैं.

सोनाक्षी सिन्हा : 2016 में विश्व महिला दिवस के मौके पर मुंबई में एक आयोजन था जिसमे 1328 महिलाओं ने एक ही वक्त में अपने नाखूनों को रंगा था. महिलाओं के समूह में सोनाक्षी भी शामिल थीं. एक वक्त में इतनी महिलाओं के द्वारा नेल पॉलिश करने का यह एक वर्ल्ड रिकॉर्ड था जो गिनीज ने दर्ज किया था.

अभिषेक बच्चन : 12 घंटे के भीतर किसी फिल्मस्टार के नाम सबसे ज्यादा पब्लिक अपीयरेंस का विश्व कीर्तिमान किसी के नाम है तो वह है अभिषेक बच्चन. दिल्ली 6 के प्रमोशन के लिए अभिषेक करीब 7 शहरों में नजर आए थे. इसके लिए उन्होंने अपने प्राइवेट जेट और कार से करीब 1800 किलोमीटर की दूरी तय की थी.

अमिताभ बच्चन : महानायक अमिताभ बच्चन 19 अलग अलग गायकों के साथ हनुमान चालीसा गा चुके हैं, जो कि एक विश्व कीर्तिमान है.

कैटरीना कैफ : 2013 में कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सबसे ज्यादा रुपये कमाने वाली एक्ट्रेस बनी थीं. उस साल उनकी कमाई 10.7 मिलियन डॉलर थी.


 
शाहरुख़ खान : 2013 में शाहरुख खान सबसे ज्यादा रुपये कमाने वाले हीरो बने थे. उस साल उनकी कमाई 220.5 करोड़ रुपये दर्ज की गई थी.

पनामा नहर की खूबसूरती का ये नज़ारा अापने कभी नहीं देखा होगा

यहाँ आने पर ऐसा होता है "Come Mingle Go Single"

दुनिया की सबसे ऊँची आउटडोर एलेवेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -