बीते ज़माने की खूबसूरत अदाकारा 'श्यामा' का निधन

बीते ज़माने की खूबसूरत अदाकारा 'श्यामा' का निधन

बॉलीवुड में 50-60 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार मशहूर एक्ट्रेस 'श्यामा' का आज मुंबई में निधन हो गया है. श्यामा की उम्र 82 वर्ष थी. सूत्रों से पता चला है कि मुंबई के मरीन लाइन्स में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. अपने फ़िल्मी करियर में श्यामा 175 से अधिक फिल्मो में काम कर चुकी है. श्यामा का असली नाम 'ख़ुर्शीद अख़्तर' है. लेकिन फिल्म निर्देशक विजय भट्ट ने उनका नाम श्यामा रख दिया था. श्यामा को सबसे ज्यादा गुरुदत्त की फिल्म 'आर पार' में उनके बेहतरीन अभिनय के लिए याद किया जाता है.

7 जून 1935 को लाहौर में जन्मी श्यामा ने आरपार (1954), बरसात की रात (1960) और तराना जैसी फिल्मो से लोकप्रियता हासिल की थी. इसके अलावा श्यामा ने सावन भादो, दिल दिया दर्द लिया, मिलन, शारदा जैसी फिल्मो में भी काम किया है. उन्हें सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चूका है. श्यामा पर फिल्माए गीत 'ऐ दिल मुझे बता दे', 'ओ चांद जहां वो जाए', 'ऐ लो मैं हारी पिया', 'देखो वो चांद छुप के करता है क्या इशारे', 'जा रे कारे बदला' बहुत हिट हुए थे.

श्यामा ने फिल्म सिनेमैटोग्राफर 'फली मिस्‍त्री' से वर्ष 1953 में शादी की थी. उनके दो बेटे और एक बेटी है. मिस्त्री का निधन को साल 1979 में ही हो गया था. फ़िलहाल श्यामा के निधन की वजह स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाई है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

गोवा फिल्म फेस्टिवल से जूरी चीफ 'सुजॉय घोष' का इस्तीफा

वालिद मुझ से ऊंचे दर्जे के इंसान थे : सैफ अली खान

'मानसून शूटआउट' का पहला मोशन पोस्टर और नवाज़ का 'क्रिमिनल' लुक हुआ रिलीज़

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App