वर्ल्ड हेल्थ डे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी ने दी फिट रहने की एडवाइस

Apr 07 2021 12:29 PM
वर्ल्ड हेल्थ डे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी ने दी फिट रहने की एडवाइस

आज पुरे देश में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जा रहा है, प्रत्येक वर्ष 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस के तौर पर मनाया जाता है। इस वक़्त पूरा विश्व कोरोना वायरस के प्रभाव से जूझ रहा है ऐसे में इस दिन की अहमियत और भी बढ़ जाती है। आज ही के दिन साल 1948 में विश्व स्वास्थ्य संगठन की स्थापना हुई थी। 

आइए जानते हैं इस दिन के इतिहास के बारे में तथा इस दिवस को मनाने के पीछे क्या लक्ष्य है। विश्व स्वास्थ्य संगठन, जिसे डब्ल्यूएचओ के नाम से जाना जाता हैं, यह संयुक्त राष्ट्र का भाग है। इसका प्रमुख कार्य दुनिया में स्वास्थ्य समस्याओं पर नजर रखना तथा इसके निवारण में सहायता करना है। विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाने का आरम्भ वर्ष 1950 में हुआ था। 

वहीं स्वास्थ के प्रति जागरूकता बढ़ाने और लोगों को फिटनेस से भरी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है। इस पर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने भी इस दिन पर अपना एक सोशल वीडियो और तस्वीर शेयर करके लोगों को फिट रहने का संदेश दिया है। इंस्टाग्राम पर पोस्ट किये गए वीडियो में माधुरी घर पर वर्कआउट करती हुई दिखाई दी। सोशल मीडिया पर उनका ये वीडियो बहुत वायरल हो रहा है और ये चर्चा में भी आ गया है।

 

डाक विभाग में नौकरी पाने का अंतिम अवसर, बगैर परीक्षा मिलेगी नौकरी

बॉलीवुड में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, विक्की कौशल के बाद अब यह एक्ट्रेस भी हुई कोरोना संक्रमित

मध्यप्रदेश में आज से RTO कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल