फिक्स्ड होते हैं अवॉर्ड फंक्शन में दिए जाने वाले अवार्ड्स! आमिर से लेकर अक्षय तक नहीं करते अटेंड
फिक्स्ड होते हैं अवॉर्ड फंक्शन में दिए जाने वाले अवार्ड्स! आमिर से लेकर अक्षय तक नहीं करते अटेंड
Share:

बॉलीवुड में इन दिनों नेपोटिज्म का मुद्दा चल रहा है. हर कोई इसी विषय में बात कर रहा है. सभी जगह इसी मुद्दे को लेकर बातें हो रहीं हैं. ऐसे में आप देख ही रहे होंगे नेपोटिज्म के बाद बॉलीवुड में सबसे ज्यादा उंगलियां उठ रही है हर साल होने वाले अवॉर्ड शोज़ पर. वैसे यह पहली बार नहीं है बल्कि कई बार इल्ज़ाम लगे हैं, कि साल के आखिर में सितारों को उनके काम के बदले जो अवॉर्ड्स देकर सम्मानित किया जाता है, वह अवॉर्ड्स पहले से ही फिक्स होते हैं. उनके लिए स्टार्स पैसे दे देते हैं और अवार्ड्स को खरीद लेते हैं. वैसे इसी के कारण कई स्टार्स अब अवॉर्ड शोज़ में जाने से परहेज़ करते हैं. केवल इतना ही नहीं कुछ ने तो इसका बायकॉट ही कर दिया है. आज हम उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं.

मनोज मुंतशिर - बॉलीवुड में मशहूर गीतकार होने वाले मनोज मुंतशिर ने अवॉर्ड फंक्शनस में जाना बंद कर दिया है. साल 2019 में मनोज ने फिल्म 'केसरी' के लिए 'तेरी मिट्टी' गाने के बोल लिखे थे और लोगों में देशभक्ति का जोश और जज़्बा भरने वाले इस गाने के लिए मनोज को फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेट किया गया था. कहा जाता है बाद में अवॉर्ड फिल्म 'गली बॉय' के गाने 'अपना टाइम आएगा' को दे दिया गया था. इसी के बाद से मनोज मुंतशिर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए 'अवॉर्ड्स' को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था.' वैसे इस बात को बहुत कम लोग जानते हैं. जिन्हे यह बात पता है वह इसे गलत ठहराते हैं.

कंगना रनौत - बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना ने तो कई बार इस मुद्दे पर बात की है. वह कई बार बॉलीवुड में चल रही नेपोटिज्म पर निशाना साध चुकी है. ऐसे में आपने सुना ही होगा कंगना रनौत बॉलीवुड अवॉर्ड शोज़ को भी फिक्सड बता चुकी हैं. जी हाँ, दरअसल कंगना कई बार पब्लिकली कह चुकी हैं कि बॉलीवुड के अवॉर्ड सिस्टम यकीन नहीं करती हैं, इसलिए वह इन अवॉर्ड्स से दूर ही रहती हैं. उनका कहना है कि अवॉर्ड शोज़ के ऑर्गेनाइज़ किये जाने से पहले बहुत सारी लॉबिंग और हेराफेरी होती है. जिसके बाद से कंगना का विश्वास इन अवॉर्ड्स से उठ गया.

आमिर खान - बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर होने वाले मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान(Aamir Khan) भी अवॉर्ड फंक्शन से सुरक्षित दूरी बनाकर रखते हैं. वह अवार्ड फंक्शन में नहीं जाते हैं. जी दरअसल साल 1996 में आमिर की फिल्म 'रंगीला' फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नोमिनेट हुई थी, लेकिन 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगें' के लिए अवॉर्ड शाहरुख खान को मिल गया था उसी के बाद से उन्होंने अवार्ड फंक्शन में जाना बंद कर दिया. 

अजय देवगन - बॉलीवुड में बेहतरीन एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले अजय देवगन को लेकर भी एक खबर मिलती है. जी दरअसल उन्होंने एक दशक पहले ही घोषणा कर दी थी, कि वह इन अवॉर्ड फंक्शनस को भरोसेमंद नहीं मानते हैं, और इनमें उनका कोई इंट्रेस्ट नहीं है. जी दरअसल अजय देवगन कई बार इंटरव्यूज़ में कह चुके हैं कि ' मैं यह बात पहले ही साफ कर चुका हूं, कि मैं कोई अवॉर्ड नहीं लूंगा...ऑर्गेनाइज़र्स सिर्फ अपने सामरोह में ज्यादा से ज्यादा सितारों को इकठ्ठा करना चाहते हैं. इसलिए वह आपको कॉल करके कहते हैं कि अगर आप इवेंट अटेंड करेंगे तो वह आपको अवॉर्ड देंगे और अगर आखिरी वक्त पर आप नहीं पहुंच पाते हैं तो वो आपसे धोखा करके अवॉर्ड किसी दूसरे एक्टर को दे देंगे. मैं इस तरह के अवॉर्डस पर से अपना विश्वास खो चुका हूं'.

अक्षय कुमार - खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार भी बॉलीवुड अवॉर्ड्स में नहीं जाते हैं. क्योंकि अक्षय यह दावा करते हैं कि 'प्राइवेट अवॉर्ड ऑर्गेनाइज़र्स आपको फ्री में परफोर्म करने के बाद अवॉर्ड ट्रॉफी देने की डील करते हैं, लेकिन मैं अपनी परफोर्मेंस के बदल में ट्रॉफी लेने से ज्यादा बेहतर फीस लेना समझता हूं.' आपको बता दें कि अक्षय कई बार कह चुके हैं 'मैं कई सालों से हूं और मुझे यह कभी नहीं मिला है.' वैसे इमरान हाशमी, नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी इसी लिस्ट में शामिल हैं.

3डी रंगोली बनाकर सुशांत की फैन ने दी श्रद्धांजलि

सुशांत के परिवार ने किया प्रेयर मीट का आयोजन, वायरल हो रहीं तस्वीरें और वीडियो

बिना मास्क के सड़क पर साइकिल दौड़ाते नजर आए सूरज पंचोली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -