इस फिल्म के बाद हो गई थी शफी इनामदार की मृत्यु
इस फिल्म के बाद हो गई थी शफी इनामदार की मृत्यु
Share:

बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार भी हैं जो कम वक़्त के लिए पर्दे पर आए लेकिन उतने वक़्त में ही लोगों के दिलों में बस चुके है। ऐसे ही एक अभिनेता थे शफी इनामदार। शफी फिल्म इंडस्ट्री के उन चुनिंदा कलाकारों में से एक रहे हैं जिन्होंने कभी लीड किरदार नहीं निभाया लेकिन साइड रोल कर उन्होंने खूब पॉपुलैरिटी प्राप्त कर चुके है। तो चलिए जानते है उनके जीवन के बारें में खास बातें... 

शफी का जन्म 23 अक्टूबर 1945 को हुआ था। वर्ष1982 में उन्होंने विजेता मूवी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। 1983 में आई ब्लॉकबस्टर मूवी अर्ध सत्या में इंस्पेक्टर हैदर अली का रोल निभा कर के वे चर्चाओं में आए। शफी को अधिकतर पुलिस के किरदार में ही नज़र आए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सपोर्टिव रोल में भी शफी की एक्टिंग और डायलॉग डिलिवरी इतनी सुंदर हुआ करती थी कि छोटे से सीन्स में भी वे लोगों का दिल जीत लेते थे। शफी ने फिल्म इंडस्ट्री में तकरीबन दो दशकों तक काम किया। 

हम बता दें कि उन्होंने विनोद खन्ना के साथ जुर्म, इज्जतदार, फूल बने अंगारे, क्रांतिवीर, यशवंत, अकेले हम अकेले तुम जैसी मूवीज में काम किया था और नाना पाटेकर के साथ उन्होंने यशवंत फिल्म में कार्य किया और यही फिल्म उनके करियर की अंतिम मूवी साबित हुई थी। इतना ही नहीं अगर बात की जाए छोटे पर्दे की तो उन्होंने 'ये जो है जिंदगी' में मुख्य रोल भी निभाया है। जिसके अतिरिक्त वे गुलजार के सीरियल गालिब में भी एक अहम रोल प्ले करते नजर आए थे। पर्दे पर अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाले शफी ने महज 50 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा बोल दिया। 13 मार्च, 1996 को 50 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था।

दिशा पाटनी पर फैंस ने लुटाया प्यार, वजह जानकार आप भी हो जाएंगे फैन

बॉलीवुड जगत में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, अब ये मशहूर अभिनेता हुआ संक्रमित

अपनी पत्नी को अपनी इंस्प्रेशन मानते है निक जोनस, इंटरव्यू में बताई दिल की बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -