बॉलीवुड के इन दो अभिनेताओं को तेल का विज्ञापन करना पड़ा महंगा
बॉलीवुड के इन दो अभिनेताओं को तेल का विज्ञापन करना पड़ा महंगा
Share:

हिंदी सिनेमा के अभिनेता गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर दर्द मिटाने वाले तेल का विज्ञापन करना भारी पड़ गया है। गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर मुजफ्फरनगर की एक उपभोक्ता अदालत ने 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। अभिनेताओं  पर लगे इस जुर्माने की वजह भी बेहद खास है। असल में, किसी शख्स ने तेल कंपनी पर केस दर्ज किया था कि विज्ञापन में तेल से दर्द मिटने के दावा किया था, परन्तु उनका दर्द नहीं मिटा। ऐसे में कोर्ट ने अभिनेताओं और कंपनी पर जुर्माना लगाया है।

कोर्ट ने दर्द निवारक तेल का प्रचार करने के लिए 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। यह मामला पांच साल पहले का है, जब एक शख्स ने हर्बल ऑयल बनाने वाली कंपनी और इसके दो सेलिब्रिटी ब्रांड एंबेसडर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अब कोर्ट ने इसपर फैसला सुनाया है और एक्टर्स और तेल कंपनी पर जुर्माना लगाया है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि तेल खरीदने के 15 दिनों में दर्द निवारण नहीं हुआ, जैसा कि इसके विज्ञापन में दावा किया गया था। वर्ष 2012 में जुलाई में मुजफ्फरनगर के वकील अभिनव अग्रवाल ने अखबार में विज्ञापन देखकर अपने 70 वर्षीय पिता बृजभूषण अग्रवाल के लिए 3600 रुपये की कीमत वाला यह तेल खरीदा था और कंपनी ने दावा किया था कि दर्द ठीक ना होने पर पैसे वापस दे दिए जाएंगे। परन्तु दर्द ठीक ना होने की स्थिति में पैसे वापस मांगे गए तो कंपनी प्रतिनिधि ने पैसे देने से मना कर दिया|

शिकायतकर्ता का कहना है कि गोविंदा और जैकी श्रॉफ इस कंपनी का प्रचार कर रहे हैं तो उन्होंने यह खरीद लिया। अब कोर्ट ने गोविंदा, जैकी श्रॉफ समेत पांच लोगों पर जुर्माना लगाया है और अन्य कानूनी खर्चो के साथ-साथ अग्रवाल को 9 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ 3600 रुपये का भुगतान करने के लिए भी कहा गया है।

शाहरुख को लेकर रवीना ने किया चौकाने वाला खुलासा, कहा- 'मेरे पति से मिलते ही वो...'

विराट ने खोले अपने दिल के राज, पहली मुलाकात में अनुष्का की इस अदा ने किया दीवाना

राखी के कमरे में आते ही डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बंद कर लेते थे दरवाजा और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -