बोलीविया में फरवरी में दिए जाएंगे लगभग 1 मिलियन कोरोना वैक्सीन शॉट्स
बोलीविया में फरवरी में दिए जाएंगे लगभग 1 मिलियन कोरोना वैक्सीन शॉट्स
Share:

कई देशों ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू किया है। बोलीविया को अगले महीने लगभग एक मिलियन टीकों की खुराक मिलने की उम्मीद है। बोलीविया के राष्ट्रपति लुइस एर्स ने ट्विटर पर लिया और लिखा, "हम बोलीविया के लोगों को घोषणा करते हैं कि फरवरी में लगभग 1 मिलियन टीके कोरोना का मुकाबला करने के लिए #Bolivia में आएंगे। हमने जो कदम तीन महीने से कम समय में उठाए हैं, वे हमें बीच में ले जाते हैं। #WHO [विश्व स्वास्थ्य संगठन] द्वारा प्रचारित COVAX तंत्र से लाभान्वित चार देश। "

इससे पहले, दिसंबर के अंत में, बोलीविया ने रूस के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसमें कोरोना द्वारा विकसित स्पुतनिक वी कोरोनावायरस वैक्सीन की 5.2 मिलियन खुराक सुरक्षित थी। बोलिविया ने स्पुतनिक वी को 6 जनवरी को आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत किया। बोलिविया ने शुक्रवार को स्पुतनिक वी वैक्सीन के साथ अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया। इस महीने की शुरुआत में, बोलीविया ने फार्मास्युटिकल कंपनी एस्ट्राज़ेनेका और इसके पार्टनर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ पांच मिलियन कोरोना वैक्सीन खुराक आयात करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

वैश्विक कोरोनावायरस मामलों के बारे में बात करते हुए, घातक वायरस दुनिया भर में बेरोकटोक बढ़ जाता है, लगभग 102.6 मिलियन घातक संक्रामक से संक्रमित होते हैं। जहां 74,299,138 रिकवर हुए हैं, वहीं 2,214,227 की अब तक मौत हो चुकी है। अमेरिका 26,500,252 के साथ सबसे खराब स्थिति वाला देश है, उसके बाद भारत, ब्राजील, रूस और यूनाइटेड किंगडम है।

कोरोनोवायरस की उत्पत्ति की तलाश में वुहान खाद्य बाजार पहुंची डब्ल्यूएचओ की टीम

फ्रांस में 24 घंटे में सामने आए इतने कोरोना के नए केस

ब्राज़ील में बढ़ रहा है कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटों में हुई 1,279 मौते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -