बोको हराम ने बरसाई गोलियां, 20 लोगों की मौत
बोको हराम ने बरसाई गोलियां, 20 लोगों की मौत
Share:

नाइजीरिया में आतंकी संगठन बोको हराम का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया से खबर सामने आई है कि यहाँ आतंकी संगठन बोको हराम के कुछ लड़ाकों ने तकरीबन 20 लकड़हारों को मौत के घाट उतार दिया. यह जानकारी वहां के स्थानीय नागरिकों और मिलिशिया के सदस्यों ने दी.

यह घटना बीते सोमवार की बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार मोटरसाइकिल पर सवार बोको हराम के आतंकियों ने बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी के पास के एक गांव के लकड़हारों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी. मैदुगुरी के पास काजे गांव में लकड़ियां बीन रहे लोगों के एक समूह पर इस संगठन के लड़कों ने गोलिया बरसा दी जिसमे तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गई.

नागरिक मिलिशिया के नेता इब्राहिम लिमान ने जानकारी देते हुए कहा कि -  ‘‘उन्होंने हमले में 20 लोगों की जान ले ली. 15 अन्य लापता हैं और हमलावरों के उनके अपहरण करने की आशंका है.’’ बोको हराम ने इन लकड़हारों पर आरोप लगाया है कि उन्होने नाइजीरिया सेना और नागरिक मिलिशिया के लिए इस संगठन की जासूसी की है. वहीँ नागरिक मिलिशिया सुरक्षा बलों की मदद करती है. बोको हराम नाइजीरिया को एक इस्लामिक देश में तब्दील करना चाहता है. बोको हराम का आधिकारिक नाम जमाते एहली सुन्ना लिदावति वल जिहाद है.

नाइजीरिया में मुँह की खाई बोको हराम के जिहादियों ने

नाइजीरिया में मस्जिद में भीषण आत्मघाती हमला

नाइजीरिया: चर्च से लौट रहे लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग, 14 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -