हर रोज़ खाएं एक बाउल उबली सब्जियां, जानें क्या होते हैं इसके फायदे
हर रोज़ खाएं एक बाउल उबली सब्जियां, जानें क्या होते हैं इसके फायदे
Share:

हेल्दी बॉडी के लिए आप रोज़ जिम जाते हैं वर्कआउट करते हैं और कई तरह के उपाय अपनाते हैं. इसके लिए आप स्पाइसी और टेस्टी खाना तक छोड़ दिया है. ऐसे में अगर आपको वजन घटाने का रास्ता समझ में नहीं आता तो हम आपको बता दें कुछ सब्जियों को उबाल कर अगर रोज़ खाया जाये तो आपके लिए लाभकारी हो सकता है. वज़न घटाने के लिए सबसे ज़रूरी होता है डायट के साथ एक्सरसाइज़ दोनों पर बराबर ध्यान देने की. ऐसे में आप  ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर हो या स्नैक्स टाइम किसी भी समय आप उबली सब्ज़ियाँ एक बाउल खायें. इससे आप धीर-धीरे फिट हो जायेंगे.  

बता दें, उबली सब्ज़ियों को खाने से आपको विटामिन बी12, फाइबर, आयरन, कैल्सियम आदि भरपूर मात्रा में तो मिलेगा ही साथ ही कैलोरी बढ़ने का डर भी नहीं रहता. क्योंकि इसमें कैलोरी बहुत ही कम मात्रा में होता है. इनमें फाइबर भरपूर मात्रा में होने के कारण खाने के बाद पेट देर तक भरा रहता है जिससे आप जंक फूड्स के साथ ज्यादा खाने से भी बच जाते हैं. ये हेल्दी वेट लॉस करने वाले बाउल में कौन-कौन-सी सब्ज़ियाँ होनी चाहिए. तो आपको इसी के बारे में बता दें-

* ब्रोकली

* ज़ूकीनी

* फ्रेंच बीन्स

* गाजर

* शिमला मिर्च

* चुकंदर

* प्याज़

* सेब

* अनार आदि

इसको कैसे बनायेंगे-
बता दें, इन सारी सब्ज़ियों को उबाल लें और उस पर बारीक कटी हुई प्याज़, नमक, काली मिर्च का पाउडर और नींबू का रस छिड़क दें. और फिर क्या एक बाउल खाकर आपका मन नहीं भरेगा.

बरसात में दाद से राहत दिलाएंगे घरेलू तरीके

आंखों की सूजन को नेचुरल तरीकों से करें कम

डेंगू के कारण हो रही शरीर में प्लेटलेट्स की कमी तो अपनाएं बचने के तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -