भगवान के नाम पर राशन कार्ड बनवाकर राशन लेता रहा पुजारी
भगवान के नाम पर राशन कार्ड बनवाकर राशन लेता रहा पुजारी
Share:

जयपुर: हाल में राजस्थान में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जिसमे एक पुजारी द्वारा भगवान और उनके परिवार के नाम पर राशन कार्ड बनवा कर सरकारी राशन लिया जा रहा था. जिला आपूर्ति अधिकारी से मिली जानकारी में पता चला है कि बारां जिले में एक मंदिर के पुजारी बाबूलाल ने फर्जी राशन कार्ड बनवाकर राशन ले रहा था. जिसमे परिवार के नाम कि जगह भगवान के नाम दिए गए थे.  राशन कार्ड में परिवार के मुखिया के नाम की जगह मुरली मनोहर (70) जो कि भगवान श्रीकृष्ण का ही नाम है. इसके अलावा पत्नी के स्थान पर ठकुरानी जी (65) व बेटे के स्थान पर श्री गणेश लिखा होने के अलावा कार्ड के जिस सेक्शन में पता लिखा होता है वहां मंदिर का पता दिया गया है.

अधिकारियों को इस पर उस वक्त संदेह हुआ जब उन्होंने राशनकार्ड में भगवान के नाम देखे. जिसके बाद इस बात की सूचना जिला खाद्य आपूर्ति विभाग को दी गई. साथ ही बाबूलाल नाम के इस शख्स से कार्ड में दर्ज नाम वाले लोगो को लाने के लिए कहा गया तो वह यह नही कर सका. जिसके बाद काफी पूछ ताछ के बाद उसने फर्जी राशन कार्ड बनवाने की बात कबूल ली है. 

फ़िलहाल फर्जी राशन कार्ड को सीज कर दिया है. साथ ही इस पर लिए गए राशन की मात्रा के बारे में भी जाँच की जा रही है. वही इस बात की भी जाँच की जा रही है की ऐसे ही और भी कार्ड लोगो के द्वारा बनवाये गए होंगे. जिनकी जाँच की जाएगी. 

राजे ने कहा-कलेक्टर्स निभाए लीडर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -