बोइंग ने किया बड़ा एलान, कहा-
बोइंग ने किया बड़ा एलान, कहा- "16 वाहकों को 737 मैक्स विमानों के..."
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी एयरोस्पेस प्रमुख बोइंग के 737 मैक्स हवाई जहाजों के साथ एक नई संभावित समस्या कई एयरलाइनों को एक बार फिर दर्जनों परेशान जेट विमानों को सेवा से बाहर करने की है। बोइंग ने घोषणा की कि उसने 16 वाहकों को 737 मैक्स विमानों के एक विशिष्ट समूह में एक संभावित बिजली के मुद्दे को संबोधित करने की सिफारिश की है, जो कि आगे के ऑपरेशन से पहले महीनों के भीतर हुई दो घातक दुर्घटनाओं के बाद विश्व स्तर पर जमी थी।

बोइंग ने कहा, "हम इस उत्पादन मुद्दे पर यूएस फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम अपने ग्राहकों को प्रभावित होने वाले टेल नंबर से भी अवगत करा रहे हैं और हम उचित सुधारात्मक कार्रवाइयों को दिशा देंगे।" कंपनी ने कहा कि मुद्दा उड़ान नियंत्रण सॉफ्टवेयर प्रणाली से संबंधित नहीं है जिसे दो दुर्घटनाओं में दोषी ठहराया गया है जिसमें 346 लोग मारे गए थे। इंडोनेशिया और इथियोपिया में दुर्घटनाओं के बाद कुछ 20 महीनों के लिए जेट विमानों के उतरने के बाद 737 मैक्स दिसंबर के अंत में ही वाणिज्यिक अमेरिकी सेवा में लौट आया था।

नई समस्या यह है कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) के अनुसार, नव निर्मित 737 मैक्स जेट में "बैकअप पावर कंट्रोल यूनिट के संचालन को प्रभावित कर सकता है"। समस्या बोइंग में उत्पादन प्रक्रिया में बदलाव के कारण हुई। एफएए ने कहा कि बोइंग ने निर्माण की समस्या को अस्थायी रूप से दूर करने के लिए एजेंसी से एक निर्माण मुद्दे को दूर करने के लिए एजेंसी की अधिसूचना को अधिसूचित किया था जो एक बैकअप पावर कंट्रोल यूनिट के संचालन को प्रभावित कर सकता है।

जॉनसन एंड जॉनसन COVID-19 वैक्सीन का जाने रिव्यू

पाकिस्तान ने आपातकालीन उपयोग के लिए चीन के SINOVAC वैक्सीन को दी मंजूरी

जो बिडेन ने सुप्रीम कोर्ट के संभावित विस्तार का अध्ययन करने के लिए आयोग का किया गठन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -