केंद्रीय कारागार में कैदी का शव पेड़ से लटका मिला
केंद्रीय कारागार में कैदी का शव पेड़ से लटका मिला
Share:

इलाहाबाद : केंद्रीय कारागार में एक कैदी की लाश फिर से लटकी मिली। उम्र कैद की सजा काट रहे रंजीत की लाश मंगलवार को बैरक के बाहर लटकी हुई पाई गई। हमीरपुर जिले का रहने वाले रंजीत का शव कटहल के पेड़ से लटका हुआ था। गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया। हांला कि जेल प्रशासन ने मामले को आत्म हत्या करार दिया।

जेल इस मामले में मजिस्ट्रेट जांच की बात कर रहा है। 46 वर्षीय रंजीत अपनी सास की हत्या के आरोप में साखों के पीछे था। पहले वो हमीरपुर जेल में बंद था, लेकिन बार-बार कैदियों से झगड़ने की वजह से उसे नैनी शिफ्ट किया गया। इस बारे में जानकारी बंदी रक्षकों ने जेल के वरिष्ठ अधीक्षक केदरानाथ व जेलर अरुण कुशवाहा को दी।

दोनों अधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना किया और बंदी रक्षकों से पूछताछ की। रंजीत की पत्नी को हमीरपुर पुलिस के माध्यम से सूचना दी गई। आईजी ने कहा कि इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच व विभागीय जांच की जाएगी। जेल के वरिष्ठ अधीक्षक से बिदुवार रिपोर्ट मांगी गई है।

सवाल भी पूछे गए है कि बंदी गृह के बाहर कितने बंदी रक्षक तैनात थे। जेल प्रशासन भले ही इस घटना को आत्म हत्या करार दे रहा हो, लेकिन मौका-ए-वारदात कुछ और ही कहानी बयां कर रहा है। शाम के 5 बजे कैदियों की गिनती कर उन्हें बैरक में बंद किया जाता है और सुबह में जेल से बाहर निकाला जाता है, ऐसे में रंजीत कैसे बाहर आया, उसके पास नायलोन की रस्सी कहां से आई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -