यूक्रेन से बैंगलोर पहुंचा रूसी गोलीबारी में मारे गए नवीन का शव, सीएम बोम्मई ने दी श्रद्धांजलि
यूक्रेन से बैंगलोर पहुंचा रूसी गोलीबारी में मारे गए नवीन का शव, सीएम बोम्मई ने दी श्रद्धांजलि
Share:

बैंगलोर: यूक्रेन में मारे गए भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा (Naveen Shekharappa) के पार्थिव देह को बेंगलुरु हवाई अड्डे लाया गया है. यहां कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने एयरपोर्ट पहुंचकर पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी. सीएम बोम्मई ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे बच्‍चे नवीन शेखरप्पा की यूक्रेन में जान चली गई. नवीन का पार्थिव देह यूक्रेन से यहां लाना बहुत कठिन था. ये बहुत साहस की बात है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार ने यह करके दिखाया. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं. गौरतलब है कि खारकीव ‘नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी’ में मेडिकल के अंतिम वर्ष के छात्र नवीन की एक मार्च को रूसी हमले में मौत हो गई थी. नवीन के पार्थिव देह को लेकर यूक्रेन से आई फ्लाइट सोमवार सुबह 3 बजे बेंगलुरु हवाई अड्डे पर पहुंची. नवीन की मौत के बाद कर्नाटक सरकार ने उनके परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है. 

बता दें कि अपने बेटे का देहदान करने का फैसला लेने वाले नवीन के पिता ने कहा कि, ‘मेरा बेटा मेडिकल सेक्टर में कुछ करना चाहता था, जो नहीं हुआ. कम से कम उसके शरीर का उपयोग पढ़ाई के लिए दूसरे छात्र कर सकेंगे. इसलिए हम घरवालों ने उसका शरीर मेडिकल रिसर्च के लिए दान देने का निर्णय लिया है.’

बिहार में फिर दिखा जहरीली शराब का कहर, अब तक 17 की मौत.. कई अस्पताल में भर्ती

हाई स्पीड कार ने ऑटो को मारी टक्कर, 4 लोग हुए जख्मी

होली पर छाया मातम, खेती में हुआ नुकसान तो किसान ने दे दी अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -