बॉडी बनाना कहीं आपको ना बना दे नामर्द
बॉडी बनाना कहीं आपको ना बना दे नामर्द
Share:

आज के लड़के बस अपनी बॉडी बनाना चाहते हैं और हॉट दिखना चाहते हैं. लेकिन ये लड़के ये नहीं जानते कि ज्यादा बॉडी बनाना उनके लिए कितना खतरनाक साबित हो सकता है. ये सब वो जोश जोश में कर लेते हैं लेकिन बाद में उन्हें परेशानई होती है. जी हाँ, लड़के हीरो जैसी फिटनेस पाने के लिए वो कई तरह के फिटनेस सप्लीमेंट का भी सहारा लेता है. इससे बॉडी तो बनती नहीं, लेकिन भयानक बीमारियों के शिकार जरूर बन जाते हैं. 

दरअसल, हाल ही में हुई एक मेडिकल रिसर्च में यह पाया गया है की इन फिटनेस सप्लीमेंट की वजह से व्यक्ति बहुत भयानक बीमारियों के शिकार बन सकता है. यहां तक की ये फिटनेस सप्लीमेंट व्यक्ति को नामर्द तक बना सकते हैं. रिपोर्ट के अनुसार बाजार में बेचा जाने वाला 60 से 70 प्रतिशत हेल्थ सप्लीमेंट्स नकली और गैर मान्यता प्राप्त और गैर रजिस्टर्ड होता है. इस पर लोग खर्च तो करते ही हैं साथ में अपने लिए मुसीबत भी बढ़ा लेते हैं. डॉक्टरों की मानें तो इनमें स्टेरॉयड होता है जिससे हार्ट अटैक और भी कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा बढ़ता जाता है.

वेट गेनर सप्लीमेंट्स में प्रोटीन का स्तर काफी ज्यादा होता है. ये हाई प्रोटीन हमारे शरीर में पहुंचने के बाद फैट में बदल जाता है और कोलेस्ट्रॉल के रूप में हमारे शरीर में जमा होने लगता है. इससे स्ट्रेस लेवल बढ़ता है और दिल की बीमारियां घेर लेती है.प्रोटीन शेक्स भी हमारे शरीर को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं इसमें भी प्रोटीन हाई लेवल में पाया जाता है. एनाबोलिक स्टेरॉयड लेने से पुरुषों के सेक्स हार्मोन और प्रजनन क्षमता पर गलत प्रभाव पड़ता है और वो नपुंसक भी हो सकते हैं. मोटापा घटाने के लिए युवा वेट लूज सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल करते हैं. ये भी सेहत के लिए बहुत घातक है.  

इन चीज़ों को खाएं और बढ़ाएं अपने दिमाग की क्षमता

इन चीज़ो को खाने से जल्दी ही ठहरेगा आपका गर्भ

इन चीज़ों से बढ़ता है ओरल कैंसर का खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -