ट्रंप के काम करने के पहले हो रहे बदलाव, जिंदल बन सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री
ट्रंप के काम करने के पहले हो रहे बदलाव, जिंदल बन सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री
Share:

वाॅशिंगटन : लुसियाना के पूर्व भारतवंशी गवर्नर बाॅबी जिंदल अमेरिका के स्वास्थ्य मंत्री हो सकते हैं। गौरतलब है कि इस पद के लिए बेन कार्सन ने पहले ही इन्कार कर दिया है, यदि बाॅबी जिंदल स्वास्थ्य मंत्री बनते हैं तो राष्ट्रपति की कैबिनेट में जगह पाने वाले जिंदल पहले भारतीय-अमेरिकी होंगे। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर सहालकारों में मतभेद और सत्ता हस्तांतरण दल के पुनर्गठन को नकार दिया है।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। इसके पहले ट्रंप को कैबिनेट के सहयोगियों समेत लगभग 4000 नियुक्तियों के लिए नाम तय करने के लिए कहा गया है। ट्रंप ने अपने कार्यकाल को लेकर तैयारी प्रारंभ कर दी है। वे अपने साथ काम करने वाले नेताओं और अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

उन्होंने भविष्य में उपराष्ट्रपति निर्वाचित होने वाले माइक पेंस, रिपलिब्कन पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवारी अर्जित करने की दौड़ में प्रतिद्वंदी रहे सीनेटर टेड क्रूज समेत दल के शीर्ष नेताओं के ही साथ न्यूयाॅर्क के ट्रंप टाॅवर में भी बहुत देर तक चर्चा भी की।

मिली जानकारी के अनुसार क्रिस्टी के करीबी रहने वाले पूर्व कांग्रेस नेता माइक रोजर्स के दल को हटाने की जानकारी सामने आई है वे सीआईए के निदेशक बन सकते थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें हटा दिया गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -