बहराइच में हुआ नाव हादसा
बहराइच में हुआ नाव हादसा
Share:

उत्तर प्रदेश : नदी, तालाब अथवा समुद्र जैसे जल स्रोतों में आने वाली प्राकृतिक आपदाओं के अलावा भी कई हादसे ऐसे होते हैं, जिनके लिए खुद मानव जिम्मेदार होते है.नावों में क्षमता से अधिक लोगों को बैठाना भी इसी श्रेणी में आता है, जो दुर्घटना का कारण बनता है. ऐसा ही एक मामला यूपी के बहराइच का सामने आया है, जहाँ आज शनिवार तड़के सरयू नदी में नाव पलट गई. इस हादसे में छह लोगो की डूबने से मौत हो गई.

मिली जानकारी के अनुसार ये लोग नाव से सरयू नदी के किनारे लगा मेला देखने जा रहे थे. नदी से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं. बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. मृतकों में दो बच्चे और तीन गांवों के अन्य लोग शामिल हैं. कहा यह भी जा रहा है कि नदी में 12 से अधिक लोग डूब गए हैं.

इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे, इसी कारण से यह हादसा हो गया.इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों का रो -रो कर बुरा हाल हो रहा है. वहीँ दूसरी ओर जो लोग लापता हैं, उनके रिश्तेदार बहुत परेशान हैं. हालाँकि गायब हुए लोगों को खोजने में प्रशासन मदद कर रहा है. बता दें कि इससे पहले यूपी के ही बागपत में कुछ अर्सा पहले नाव हादसा हुआ था जिसमें 21 लोगों की डूबने से मौत हो गई थी.

यह भी देखें

काला सागर में 21 लोगों को ले डूबी नाव

यमुना में पलटी नाव, हादसे से आक्रोशितों ने किया पथराव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -