आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

Sep 03 2019 05:53 PM
आग लगने के बाद सांताक्रूज द्वीप के पास डूबी नाव, 25 लोगों की मौत, कई लापता

वाशिंगटन: दक्षिणी कैलिफोर्निया तट पर सोमवार सुबह एक नाव में भयावह आग लगने के बाद 33 लोग लापता हो गए हैं. इनमें से 25 लोगों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है. अमेरिकी तटरक्षक बल ने यह जानकारी दी. लेफ्टिनेंट कमांडर मैथ्यू क्रोल ने एसोसिएटेड मीडिया को बताया है कि पांच लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है और तटरक्षक बल अन्य लापता व्यक्ति की खोज में जुट गए हैं.

बताया जा रहा है कि इनमे से कुछ शायद आग से बचने के लिए नाव से कूद गए होंगे. तटरक्षक बल के अधिकारी मार्क बार्नी ने कहा है कि हालांकि, 33 लोगों के मारे जाने के आसार है. चालक दल के दो सदस्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. अब तक 25 शव बरामद कर लिए गए हैं. मकोस्ट गार्ड के अधिकारी मैथ्यू क्रॉल ने कहा कि बरामद की गई लाशों को देखकर ऐसा लगता है, अधिकतर मौके पानी में डूबने से हुई हैं. आग लगने के वक़्त सांताक्रूज द्वीप के पास नाव डूब गई थी.

तटरक्षक बल की कैप्टन मोनिका रोचेस्टर के मुताबिक, लगभग 3:15 बजे आग की लपटें निकलने पर चालक दल के पांच मेंबर जाग गए और पानी में कूद गए. अधिकारियों के पास लापता लोगों के संबंध में साझा करने के लिए कोई अन्य विवरण नहीं था.

इजराइल के पीएम नेतन्याहू ने रद्द किया अपना भारत दौरा, बताई ये वजह

अब मालदीव में भी जलील हुआ पाकिस्तान, स्पीकर समिट में उठाया था कश्मीर मुद्दा

मध्य प्रदेश के कलाकार ने बनाई सबसे छोटी गणेश प्रतिमा, मेग्निफाइन ग्लास से करना पड़ता है दर्शन