होंडुरस में मछली पकड़ने गई नाव अनियंत्रित होकर पलटी, 26 लोगों की मौत

होंडुरस में मछली पकड़ने गई नाव अनियंत्रित होकर पलटी, 26 लोगों की मौत

तेगूसिगल्पा: होंडुरस में एक तट पर मछली पकड़ने गई एक नाव यकायक पलट गई, जिसमें कम से कम 26 लोगों की मौत हो जाने की खबर सामने आई है. अधिकारियों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी दी है. गुरुवार को बीबीसी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, यह नाव देश के पूर्वी मोस्किटिया क्षेत्र में कैरीबियन तट पर डूबी थी, जिसमें यात्री अन्य 47 लोगों को बचा लिया गया. 

दरअसल, सरकार द्वारा झींगा मछली पकड़ने पर लगाए गए मौसमी बैन को हटाए जाने के बाद यह नौका समुद्र में उतरी थी. 70 टन की यह नाव मछुआरों से भरी हुई थी. फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है और इसकी जांच शुरू कर दी गई है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, नाव के कैप्टन ने एसओएस संकेत पहुंचाए लेकिन इसके कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई. सैन्य बलों के प्रवक्ता जोस मेजा ने एक मीडिया संस्थान को जानकारी देते हुए बताया है कि शवों और दुर्घटना में बचे लोगों को प्यूटरे लेम्पीरा स्थित प्राइवेट अस्पताल ले जाया जा रहा है.

आपको बता दें कि बुधवार को इस दुर्घटना से कुछ समय पूर्व ही, बुरी तरह मछुआरों से भरी हुई एक अन्य नाव भी उसी इलाके में डूब गई थी. उस मामले में तक़रीबन 40 लोगों को बचा लिया गया था और किसी के मरने की खबर नहीं आई थी.

हाफिज सईद पर भारत ने की कार्यवाही, भारत बोला- पहले भी देख चुके हैं ऐसा

ईरान के यूरेनियम सीमा उल्लंघन पर चीन ने जताया खेद

रूस की स्पेशल ऑपरेशन करने वाली पनडुब्बी में भड़की आग, नौसेना के 14 जवानों की मौत#