boAt IPO: वियरेबल ब्रांड की योजना को पूरा करने में निवेश किए जाएंगे इतने करोड़ रूपए

दिल्ली में एनसीआर स्थित दुनिया के सबसे बड़े पहनने योग्य व्यवसायों में से एक, boAt Lifestyle, कथित तौर पर एक प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) की योजना बना रहा है। फर्म का लक्ष्य अपने पहले ऑफर से करीब 3000 रुपये और 3500 करोड़ रुपये कमाना है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीओ उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड का मूल्य लगभग 1.5 बिलियन डॉलर आ सकता है, और कंपनी के प्रबंधन ने निवेश बैंकरों के साथ चर्चा शुरू कर दी है।

कुछ हफ्तों में, आईपीओ मैंडेट पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। प्राथमिक और द्वितीयक शेयर आईपीओ के हिस्से के रूप में बेचे जाएंगे। boAt वर्तमान में वारबर्ग पिंकस, क्वालकॉम वेंचर्स और फायरसाइड वेंचर्स सहित कई निवेशकों द्वारा समर्थित है। 30% ब्याज के साथ वारबर्ग पिंकस बीओएटी में सबसे बड़ा निवेशक है, इसके बाद क्वालकॉम वेंचर्स और फायरसाइड वेंचर्स हैं। अंतिम दो निवेशकों का boAt में 5% से कम का संयुक्त हित है।

अमन गुप्ता और समीर मेहता ने 2016 में boAt की स्थापना की और तब से यह दुनिया का पांचवां सबसे बड़ा पहनने योग्य ब्रांड बन गया है। कंपनी ईयरबड्स, ब्लूटूथ हेडफ़ोन, स्पीकर और स्मार्टवॉच सहित विभिन्न प्रकार के कम लागत वाले उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम प्रदान करती है।

वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए boAt की बिक्री 196 प्रतिशत बढ़कर 701 करोड़ रुपये हो गई, जबकि लाभ 470 प्रतिशत बढ़कर 49 करोड़ रुपये हो गया। वर्तमान में, boAt के उत्पाद भारत और चीन में बनते हैं। हालांकि, कंपनी का कहना है कि वह अपनी सप्लाई चेन को लोकलाइज करने पर फोकस कर रही है।

सोयाबीन के दानों से बनी गणपति बप्पा की अद्भुत प्रतिमा

बेहद जरुरी है फर्स्ट एड से जुड़ी बातों का आपको भी पता होना, क्यूंकि परेशानी बता कर नहीं आती

'किडनी ले लो, किडनी ले लो', हाथ में पोस्टर लेकर सड़क पर किडनी बेचने निकला शख्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -