लॉकडाउन के खत्म होते ही होगी एमपी बोर्ड परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन
लॉकडाउन के खत्म होते ही होगी एमपी बोर्ड परीक्षा, इन नियमों का करना होगा पालन
Share:

भोपाल : लॉकडाउन के चलते बच्चो की परीक्षाएं भी नहीं ही पाई थी. लेकिन अब माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं व बारहवीं की स्थगित की गई परीक्षाएं लॉकडाउन खत्म होने के बाद ली जाएंगी. इस बारें में मंडल के अधिकारियों का कहना है कि लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिन बाद परीक्षा करा ली जाएगी. इसके लिए पहले तिथि घोषित की जाएगी. साथ ही परीक्षा के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है. इसके अलावा सभी विद्यार्थियों को मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा.

इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी. इसके लिए सभी जिलों में तैयारी की जा रही है. इस पर अधिकारियों का कहना है कि शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है. प्रदेश में अभी करीब 4 हजार परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. ज्ञात हो कि इस साल दसवीं व बारहवीं की बोर्ड परीक्षा में साढ़े 19 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं. दसवीं कक्षा के दो पेपर शेष है, जबकि बारहवीं के विभिन्न विषयों के नौ पेपर होने हैं.

बता दें की मंडल इस बार बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का 25 मार्च से गृह मूल्यांकन करा रहा है. पहले चरण की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो गया है. पहले चरण में 20 लाख कॉपियों का मूल्यांकन किया गया. अब मूल्यांकनकर्ता कॉपियों को समन्वय केंद्र पर जमा करने लगे हैं. इसके बाद मूल्यांकन अधिकारी ओएमआर शीट पर अंक भरकर मंडल को भेजेंगे.

मध्य प्रदेश के इस शहर में बनेगा सबसे बड़ा क्वारंटाइन सेंटर

उत्तरप्रदेश के इन इलाकों में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, फिर सामने आए नए मामले

मध्‍य प्रदेश में बढ़ा तापमान, 12 जिलों में चली लू की लपट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -