महिला क्रिकेट के खेल कार्यक्रम को बढ़ाएगा बोर्ड
महिला क्रिकेट के खेल कार्यक्रम को बढ़ाएगा बोर्ड
Share:

तिरूवनंतपुरमः भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को अन्य देशो की टीमों के साथ जितना खेलने का मौका मिलता है, उतना भारतीय क्रिकेट की महिला टीम को नहीं मिलता है. किन्तु पुरूषों की तरह महिला क्रिकेट में भी वनडे और टी 20 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एफटीपी तैयार करने पर विचार किया जा रहा है. जिसमे भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए भी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (एफटीपी) तैयार की जाएगी. जिसमे उन्हें भी टूर पर जाने का मौका मिले साथ ही दूसरी बड़ी टीमों के साथ खेल सके.

बीसीसीआई महाप्रबंधक रत्नाकर शेट्टी ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हम पुरूषों की तरह महिला क्रिकेट में भी वनडे और टी 20 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एफटीपी तैयार करने पर विचार कर रहे हैं. यह जरूरी नहीं कि हम कितना क्रिकेट खेलते हैं लेकिन यह देखना जरूरी है कि अगले दो वर्षाें में हमारी लड़कियां बड़ी टीमों के साथ खेलती नजर आएंगी.

रत्नाकर शेट्टी ने कहा कि महिला क्रिकेट वर्ष 2006 में ही बीसीसीआई के अंतर्गत आया है और इन 11 वर्षाें में इस दिशा में काफी तरक्की देखने को मिली है. जिसमें राज्य स्तर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है. उन्होंने बताया कि हमारा ध्यान टेस्ट मैच की जगह वनडे और टी 20 प्रारूपों पर लगा है.

यो-यो टेस्ट की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए ये खिलाडी

इडेन गार्डन पहली बार करेगा इस टीम की मेजबानी

AIIMS का शिलान्यास करने बिलासपुर पहुंचे PM मोदी

पंड्या ने बताया कौन है तस्वीर वाली लड़की

मुरली विजय के घर जन्मा छोटा विजय, तीसरी बार बने पिता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -