BMW कर सकती है Jaguar Land Rover की खरीदी, ये है पूरी रिपोर्ट
BMW कर सकती है Jaguar Land Rover की खरीदी, ये है पूरी रिपोर्ट
Share:

दुनिया की एक ख्यात ब्रोकरेज फर्म सैनफोर्ड सी. बर्नस्टीन के विश्लेषकों का मानना है कि BMW को Tata Motors से Jaguar Land Rover का अधिग्रहण करना चाहिए. फर्म का कहना है कि जगुआर लैंड रोवर का मूल्य लगभग 9 बिलियन पाउंड हो सकता है और यह बीएमडब्ल्यू के लिए अच्छी खरीद होगी. बर्नस्टीन का मानना है कि जगुआर लैंड रोवर में निवेश करना जर्मन कार निर्माता के लिए फायदेमंद हो सकता है ऐसा इसलिए क्योंकि बीएमडब्ल्यू के वॉल्यूम के लगभग एक चौथाई हिस्से की कुल बिक्री में करीब 20 फीसद के साथ योगदान दे सकता है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

ये है Polarity की इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कीमत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीएमडब्ल्यू पहले 1994 से 2000 तक लैंड रोवर और रोवर ग्रुप का मालिक था. टाटा मोटर्स ने जून 2008 में फोर्ड मोटर कंपनी से जगुआर लैंड रोवर का अधिग्रहण किया था, जिसकी कीमत उन्होंने तुरंत 2.3 बिलियन डॉलर चुकाई थी.मैक्स वारबर्टन सहित विश्लेषकों ने बर्नस्टीन की एक रिपोर्ट में कहा, "बीएमडब्ल्यू ओवरकेपिटलाइज्ड है और नकदी के साथ जाग रहा है. यह तेजी से अपने प्रोडक्ट रेंज और ब्रांड के लिए विकास की सीमा में चला गया है. बीएमडब्ल्यू इसे एक डिस्काउंट बनाने वाली कंपनी में बुक करने और ब्रिटिश कार निर्माता को एक लाभदायक कंपनी में बदल सकती है.

मात्र 1100 रु लेकर आओ, घर ले जाओ ये लोकप्रिय स्कूटर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौजूदा समय में बीएमडब्ल्यू 14 बिलियन डॉलर बचाने के लक्ष्य के साथ पहले से ही एक योजना पर काम कर रहा है और जगुआर लैंड रोवर भी 2.5 बिलियन पाउंड की बचत के साथ लगभग 4,500 नौकरियों में कटौती करना चाहता है. वास्तव में, दोनों कार निर्माताओं ने जून 2019 नेक्स्ट-जेन इलेक्ट्रिफिकेशन टेक्नोलॉजी टेक्नोलॉजी को विकसित करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।जेएलआर परिचालन और आर्थिक दोनों गंभीर रूप से चुनौती का सामना कर रहा है. हालांकि, बड़े भागीदार के विंग के तहत कंपनी अपनी फिक्स्ड और वेरिएबल दोनों कॉस्ट को बड़े पैमाने पर कम करने की योजना बना रहे है.

Bajaj Pulsar 150 और Hero Xtreme Sports में से कौन सी बाइक है अलग, जानिए

Bajaj Pulsar 150 से Pulsar 150 Neon कितनी है अलग, जानिए तुलना

भारत में इस महीने लॉन्च हुई ये पावरफुल बाइक्स और स्कूटर, जानिए फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -