बीएमडबल्यू मोटोराड ने इंडिया में पेश की ये नई बाइक्स
बीएमडबल्यू मोटोराड ने इंडिया में पेश की ये नई बाइक्स
Share:

जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी BMW Motorrad (बीएमडब्ल्यू मोटोराड) ने देश में अपनी टूरिंग रेंज की बाइक मॉडल भी पेश कर दिए गए है। यह बाइक्स K 1600 और K 1250 के नाम से उतारी गई हैं। K 1600 मॉडल को Bagger (बैगर), GTL (जीटीएल) और Grand America (ग्रैंड अमेरिका) जैसे तीन ट्रिम्स में पेश कर दिया गया है। सभी बाइक्स डिजाइन में एक दूसरे से थोड़ा अलग हैं। यह बाइक्स खास तौर से लग्जरी, हाई-परफॉर्मेंस टूरिंग और राइडिंग को ध्यान में रखते हुए डिजाइन भी किया जा चुका है। कंपनी इन बाइक्स पर 3 वर्ष की वारंटी देती है जिसे 5 वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही ग्राहकों के लिए अन्य कई सुविधाएं भी कंपनी प्रदान कर रही है। 

कीमत: 1600B एक बैगर-स्टाइल बाइक है, जो आराम से घूमने के लिए बनाया गया था, जिसका मूल्य 29।90 लाख रुपये है। 1600 GTL परफॉर्मेंस टूरिंग के लिए तैयार भी किया जा चुका है, इसका मूल्य 32 लाख रुपये है। जबकि  ग्रैंड टूरिंग के लिए बनी 1600 Grand America का दाम 33 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक है। 

फीचर्स: तीनों ही बाइक्स के मध्य कुछ मामूली से फर्क देखने के लिए मिल रहा है। जिनके फीचर्स को देखें तो इनमें हिल-स्टार्ट कंट्रोल, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 10।25-इंच TFT कलर डिस्प्ले, हीटिंग ग्रिप्स, 4 कॉन्फिगर करने योग्य पसंदीदा बटन क्लस्टर, साइड केस, थ्रॉटल बाय वायर टेक्नोलॉजी, इंटीग्रेटेड मैप नेविगेशन और कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलैम्प, सीट हीटिंग के साथ अन्य बहुत सारे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है और इनको एक ऑडियो सिस्टम से भी जोड़ा जा चुका है। 

इंजन और पावर: K 1600 Bagger, K 1600 Grand America और K 1600 GTL तीनों ही बाइक्स में समान 1,649 cc, 6-सिलेंडर, इन-लाइन इंजन का उपयोग भी किया जा चुका है जो 6,750 आरपीएम पर 160 HP की मैक्सिमम पावर और 5,250 RPM पर 180 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है। टॉर्क पावर डिलीवरी के लिए निर्मित इस इंजन को 6-स्पीड गियर ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा चुका है। यह पावर को रियर व्हील तक शाफ्ट ड्राइव के माध्यम से पहुंच जाता है। 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन: BMW की इन बाइक्स में डायनेमिक इलेक्ट्रॉनिक सस्पेंशन एडजस्टमेंट और ऑटोमैटिक लोड लेवलिंग विद डायनेमिक इंजन ब्रेक कंट्रोल की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। तीनों ही बाइक्स में ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए चार-पिस्टन कैलिपर दिए गए हैं। इसके साथ ही फ्रंट में ट्विन 320 mm डिस्क भी प्रदान किए जा रहे है। रियर में एक सिंगल 320 mm डिस्क के साथ दो-पिस्टन दिए गए हैं। इनमें रेन, रोड और डायनेमिक जैसे तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

क्या आप भी है लग्जरी कार के शौकीन तो अपनी कार में लगा ले ये छोटा सा डिवाइस

मात्र 10 हजार में आप भी अपने घर ला सकते है ये नई स्कूटर

क्या आप भी बना चुके है पुरानी कार लेने का मन तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -