BMW iX3 को लेकर इंतजार हुआ खत्म, लॉन्च होने में बचे है कुछ ही दिन

BMW iX3 को लेकर इंतजार हुआ खत्म, लॉन्च होने में बचे है कुछ ही दिन

बेसब्री से प्रतिक्षा की जा रही BMW iX3 को आगामी सप्ताह चौदह जुलाई 2020 को विश्व स्तर पर लॉन्च करने जा रही है. ये कंपनी की प्रथम ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी है और इसमें खासियत के तौर पर कंपनी की 5वीं जनरेशन की BMW eDrive टेक्नोलॉजी सम्मिलित जाएगी. BMW iX3 इलेक्ट्रिक एसयूवी को जर्मनी के म्यूनिख में उपलब्ध हेडक्वार्टर्स में पेश किया जाएगा. इस ऐलान के साथ कंपनी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी की एक नई टीजर फोटो भी जारी की है और BMW इसे स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (SAV) कहना ज्यादा अच्छा लगता है.

होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

BMW iX3 को चाइना में BMW ब्रिलियंस ऑटोमोटिव ज्वाइंट वेंचर (BBA) में निर्माण किया  जा रहा है. BBA गत वर्ष के मध्य से शेनयांग में प्लांट डाडोंग में BMW iX3 प्री-प्रोडक्शन वाहनों का तैयार कर रहा है.

Suzuki Intruder BS6 पहले से अधिक हुई महंगी, जाने पूरी डिटेल्स

बता दे कि 200 वां प्री-प्रोडक्शन मॉडल हाल ही में असेंबली लाइन से बाहर आया और चीनी सड़कों पर टेस्ट ड्राइव प्रारंभ हुआ, जिसमें विकसित और परीक्षण इंजीनियरिंग मिलकर आखिरी सुधार करने की इजाजत देते हैं. कंपनी 2020 के समाप्त तक कुछ अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में इसकी डिलीवरी प्रारंभ कर देगी. हालांकि, देश में यह कब आएगी इसकी अभी सूचना नहीं है. वही, दिखने में नई BMW iX3 के कुछ बनावट संकेत मौजूदा X3 से लिए गए हैं. लेकिन, इस इलेक्ट्रिक व्हीकल में BMW कुछ नए स्टाइल एलिमेंट्स को जोड़ने की संभावना भी व्यक्त की है. जैसे कि इसमें टीजर में नजर आ रहा हैं कि नई किडनी ग्रिल को ब्लू-क्रोम सीमा दिए गए हैं. बीते टीजर फोटो में से कुछ ने यह भी बताया कि iX3 में नए एलॉय और एक रेस्टलेड रियर सेक्शन भी उपलब्ध कराए गए है.

Mercedes-Benz India ने जारी की ​सेल्स रिपोर्ट, इतनी कारों की हुई ब्रिकी

Oppo Find X2 Pro ने खास एडिशन के साथ भारत में हुआ लॉन्च

महिंद्रा की कारों पर मिल रहा 3 लाख रु तक का बंपर डिस्काउंट