BMW ग्रुप की सेल्स रिपोर्ट ने किया निराश, कंपनी की ब्रिकी में आई तगड़ी गिरावट
BMW ग्रुप की सेल्स रिपोर्ट ने किया निराश, कंपनी की ब्रिकी में आई तगड़ी गिरावट
Share:

BMW ग्रुप ने विश्व स्तर पर ऐलान किया है कि उसने साल 2020 की पहली छमाही में कुल 962,575 BMW, MINI और Rolls-Royce वाहनों की बिक्री की है. बीते वर्ष की समान अवधि के मुकाबले कंपनी ने इस वर्ष 23 फीसद की गिरावट दर्ज की है.

होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

प्रथम 6 महीने जनवरी से जून 2020 तक 842,153 BMW वाहनों की डिलीवरी हुई है, जो कि पिछले  वर्ष की तुलना में 21.7 प्रतिशत कम है. साथ ही, MINI ब्रांड की 31.1 प्रतिशत की गिरावट के साथ वर्ष 2020 की पहली छमाही में 118,862 यूनिट्स बिकी हैं. Rolls-Royce मोटर कार्स की बिकवाली पर चर्चा करें तो प्र​​थम छह माह में कंपनी ने 37.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,560 वाहनों की बिकवाली की है. BMW Motorrad की सेल्स के बारे में हम आपको पहले भी बता चुके हैं, जिसमें कंपनी ने जनवरी से जून 2020 के समय 17.7 प्रतिशत की गिरावट के साथ 76,707 मोटरसाइकिल की सेल्स की है.

Suzuki Intruder BS6 पहले से अधिक हुई महंगी, जाने पूरी डिटेल्स

लेकिन एक सेगमेंट ऐसा है जो कि BMW ग्रुप को प्रसन्न करता है और वह है इलेक्ट्रिक कारें. ग्रुप ने इस साल की प्रथम तिमाही में कुल 61,652 इलेक्ट्रिक BMW कारें और MINI वाहनों की सेल्स की है, जो कि बीते वर्ष की समान अवधि की तुलना में 3.4 फीसद से ज्यादा है.BMW ग्रुप पहले ही विश्व में  प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल्स की सेल्स कर रही है और आगामी कुछ दिनों में कंपनी iX3 का प्रोडक्शन अवतार भी लॉन्च करने जा रही है. आगामी वर्ष हम फुली-इलेक्ट्रिक BMW i4 और BMW iNEXT भी देख सकते हैं. BMW ग्रुप का दावा है कि वह वर्ष 2023 तक 25 इलेक्ट्रिफाइड नमूने को उतारेगी जिसमें आधे से अधिक फुली इलेक्ट्रिक कारें हैं. 

Mercedes-Benz India ने जारी की ​सेल्स रिपोर्ट, इतनी कारों की हुई ब्रिकी

Oppo Find X2 Pro ने खास एडिशन के साथ भारत में हुआ लॉन्च

महिंद्रा की कारों पर मिल रहा 3 लाख रु तक का बंपर डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -