एक छोटी सी लापरवाही से BMW पर ठोका 1 करोड़ डॉलर का जुर्माना, साथ ही दर्ज होगा मुक़दमा

एक छोटी सी लापरवाही से BMW पर ठोका 1 करोड़ डॉलर का जुर्माना, साथ ही दर्ज होगा मुक़दमा

दक्षिण कोरिया ने आज जानकारी देते हुए कहा है कि BMW की गाड़ियों के इंजन में आग लगने की घटनाओं को लेकर उस पर 99 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. कंपनी पर लगा यह भारी जुर्माना उसे गहरे संकट में भी डाल सकता है. इतना ही नहीं ख़बरें यह भी मिली है कि उस पर शिकायतों पर कथित रुप से ढिलाई बरतने पर आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा. 

लगातार BMW की मुश्किलों में इजाफा होना तय है. बता दें कि दक्षिण कोरिया के परिवहन मंत्रलय की समिति पांच महीने की जांच-पड़ताल के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि जर्मनी की कार निर्माता कंपनी BMW ने तकनीकी खामियों को छुपाने का बहूबी प्रयास किया है एवं इसके इंजन में आग लगने की घटनायें सामने आने के बाद कारें वापस लेने में ढिलाई भी कंपनी ने दिखाई है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, साल 2018 की शुरुआत में ही करीब 40 कारों के इंजन में आग लगने की घटनायें सामने आयी थी. लेकिन कंपनी ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है. मंत्रालय ने इस दौरानपाया कि वाहनों के एग्जॉस्ट गैस रिसक्यरुलेशर्न ईजीआरी कूलर में वाल्व की खराबी आग लगने की वजह है. जबकि कंपनी ने उस दौरान इसके लिए माफी मांगी थी. जबकि उस दौरान कंपनी द्वारा जुलाई और अक्टूबर में 65 विभिन्न मॉडलों के 172,000 वाहनों को वापस भी बुलाया गया था.

जिसने भी पढ़ी यह खबर, उसे नहीं हुई फिर सबर, yamaha RX 100 16 हजार रु में नए अवतार के साथ...

भारत में यह कंपनी उतारेगी अपना पहला स्कूटर, इस वजह से खरीदने के लिए उमड़ेगी भीड़

केवल 32 हजार रु में खरीदें बजाज की सबसे तगड़ी बाइक, माइलेज 90kmpl

हिन्दुस्तान में हर किसी को पसंद आती है रॉयल एनफील्ड की यह धाकड़ बाइक