जल्द ही लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक फीचर्स वाली BMW 3, जानिए और क्या होगी खासियत

जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW अपने आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए विशेष रूप से एक नया वाहन आर्किटेक्चर विकसित कर रही है। Autocar UK की एक रिपोर्ट के अनुसार, Neue Klasse नाम का यह EV डिज़ाइन 2025 में आएगा और इस पर बनने वाली पहली कार इलेक्ट्रिक 3-सीरीज़ होगी। आंतरिक रूप से, आगामी इलेक्ट्रिक बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज कार का नाम NK1 है।

इसमें नई इलेक्ट्रिक मोटर और 700 किलोमीटर की रेंज वाली लंबी दूरी की बैटरी होने की उम्मीद है। इसके अलावा, इलेक्ट्रिक कार को विभिन्न पर्यावरण के अनुकूल घटकों का उपयोग करके बनाया गया है। इलेक्ट्रिक BMW 3 सीरीज के साथ अन्य नए बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन और आंतरिक दहन इंजन से चलने वाले संस्करणों का विपणन किया जाएगा। जर्मन ऑटोमेकर अपनी उत्पादन प्रक्रिया के दौरान एक ऑल-इलेक्ट्रिक ब्रांड बनने और कार्बन तटस्थता हासिल करने की इच्छा रखता है।

कई BMW कॉन्सेप्ट कारों ने कंपनी के भविष्य के विद्युतीकृत वाहनों के संकेत दिए हैं। आई विजन सर्कुलर आइडिया ऐसा ही एक मॉडल है। BMW के इस विचार ने प्रदर्शित किया कि वाहन निर्माण में टिकाऊ सामग्री का उपयोग कैसे किया जा सकता है। BMW 3 सीरीज वैश्विक स्तर पर ब्रांड के सबसे लोकप्रिय वाहनों में से एक है। दुनिया भर में ईवी उद्योग में बीएमडब्ल्यू की बाजार स्थिति को बढ़ावा देने के लिए एक ऑल-इलेक्ट्रिक 3-सीरीज़ की शुरूआत का अनुमान है।

नियू क्लासे प्लेटफॉर्म अंततः वर्तमान एफएएआर और सीएलएआर प्रौद्योगिकियों की जगह ले लेगा। यह BMW वाहनों के लिए एक सुसंगत आधार प्रदान करेगा, जिससे अधिक उत्पादन लचीलेपन की अनुमति मिलेगी। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, न्यू क्लासे कंपनी के लिए एक नए युग की शुरुआत करेगी। कहा जाता है कि यह डिज़ाइन जर्मन निर्माता को 2 सीरीज़ सेडान से लेकर X7 SUV तक के आकार में भिन्न इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल बनाने की अनुमति देता है।

दिल्ली की सड़कों पर दौड़ेंगे 4000 से अधिक ई-ऑटो, शुरू हुआ पंजीकरण

नई जेनरेशन के साथ भारत में लॉन्च हुई KTM RC200, जानिए क्या है खासियत

महाराष्ट्र बंद हिंसा: शिवसैनिकों की गुंडागर्दी, ऑटो चालक की लाठी से पिटाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -