सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के विनिवेश के खिलाफ 28 अक्टूबर को बीएमएस करेगी विरोध प्रदर्शन
सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के विनिवेश के खिलाफ 28 अक्टूबर को बीएमएस करेगी विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने एक बयान में कहा कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के विनिवेश के सरकार के कदम के खिलाफ 28 अक्टूबर को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगा। मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए, बीएमएस के अखिल भारतीय सचिव, गिरीशचंद्र आर्य ने कहा, "भारतीय मजदूर संघ की समन्वय समिति ने सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यमों के विनिवेश के सरकार के फैसले का विरोध करने का फैसला किया है। आंदोलन के लिए जाने जाने वाले पूरे ट्रेड यूनियनों को विरोध करने के लिए एक साथ आना चाहिए था। 

सरकार की यह नीति, लेकिन उन्होंने चुप रहना चुना। ऐसे में, हमने देशव्यापी धरना आयोजित करने का फैसला किया है। सार्वजनिक क्षेत्र के प्रति हमारा समान रवैया है। किसी को यह समझना चाहिए कि सार्वजनिक क्षेत्र बहुत अच्छा लाभांश देता है। क्यों क्या केंद्र इसे बेचना चाहता है?" केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, "सरकार विनिवेश के मोर्चे पर विफल रही, सरकार निजीकरण के मोर्चे पर विफल रही। सरकार ऐसे अर्थशास्त्रियों की मदद से काम कर रही है जो इस तरह के कदमों को बढ़ावा देते हैं। उन्हें देश के बारे में कुछ भी नहीं पता है।"

उन्होंने कहा, हमारी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने खुद साफ कर दिया है कि सरकार बिक्री नहीं कर रही है. मेरा मानना ​​है कि इस कदम से सरकार खुद को लीज पर ले रही है। बयान के अनुसार बीएमएस की प्रमुख मांगों में बीपीसीएल के विनिवेश को तत्काल रोकना, सभी क्षेत्रों में एफडीआई सीमा बढ़ाने पर रोक लगाना, बैंकों, बीमा और अन्य सार्वजनिक क्षेत्र के एफआईआरएमएस के समामेलन को रोकना, कोयला क्षेत्र के व्यावसायीकरण को समाप्त करना और किसी भी रूप को रोकना शामिल है। 

फारूक अब्दुल्ला का बड़ा दावा- मुझसे मिलना चाहते थे अमित शाह, मैंने मना कर दिया

फैजाबाद रेलवे जंक्शन का नाम अब होगा अयोध्या कैंट, सीएम योगी ने किया ऐलान

भारत तो महान है, लेकिन केंद्र सरकार नाकाम है: राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -