आग हादसे के बाद जागी बीएमसी, 4 रेस्टोरेंट पर चलाए बुलडोजर

मुंबई। मुंबई महानगर पालिका ने रघुवंशी मिल कंपाउंड और, कुछ अन्य क्षेत्रों में निर्मित अवैध निर्माण को हटा दिया है। यह कार्रवाई मुंबई के कमला मिल पब में आग लगने की घटना होने के बाद, की गई है और माना जा रहा है कि, अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई इस पब में हुए हादसे को लेकर ही की गई है। उल्लेखनीय है कि, इस दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी। अब बीएमसी के अधिकारी और कर्मचारी अवैध निर्माण को लेकर सक्रिय हो गए हैं।

बीते लगभग 12 घंटे में बीएमसी ने कार्रवाई करते हुए, 4 होटल्स के अवैध निर्माण को बुलडोज़र के माध्यम से ढहाया। इन निर्माण स्थलों के उपरी क्षेत्र में बने निर्माण को भी हटा दिया गया। कार्रवाई के दौरान, कहीं हथौड़े चलाए गए तो कहीं बुलडोज़र से निर्माण ढहा दिए गए।

बीएमसी अब रेस्टोरेंट्स के निर्माणकार्यों की जांच में लगी हैं। इसके लिए, 25 दल गठित किए गए हैं। रेस्टोरेंट, पब आदि स्थानों पर यह जांच करेगी कि, निकासी की पर्याप्त व्यवस्था है या नहीं, यहां पर फूड लाइसेंस लिया गया है और, इसके अंतर्गत रेस्टोरेंट्स संचालित हो रहे हैं या नहीं। हुक्का सर्विस और शराब परोसने को लेकर, भी जांच की जाएगी। उल्लेखनीय है कि, दिल्ली में भी हौजखास, कनाॅट प्लेस आदि, स्थलों पर होटल्स व अन्य क्षेत्रों में सुरक्षा इंतजामों की जांच की जा रही है।

मुंबई पब हादसा- सुरक्षा इंतज़ाम पर उठे सवाल

आग की लपटों की तपिश पहुंची बॉलीवुड के गलियारों तक

मंबईवासियों को बिगबी का बिग गिफ्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -