नितिन गडकरी ने बीएमसी पर साधा निशाना, कही यह बात
नितिन गडकरी ने बीएमसी पर साधा निशाना, कही यह बात
Share:

मुंबईः केंद्रीय मंत्री और पू्र्व बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने बृहन्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) पर उसके खराब प्रबंधन को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इतना भारी भरकम बजट होने के बावजूद शहर प्रत्येक मानसून के सीजन में डूब जाती है। इसे उनकी सहयोगी पार्टी शिवसेना पर कटाक्ष भी माना जा रहा है क्योंकि बीएमसी पर उसी की सत्ता है। ये सब बातें नितिन गडकरी मुंबई के गोरई इलाके में एक मैंग्रोव पार्क के लिए भूमि पूजन करने के बाद बोल रहे थे।

गडकरी ने कहा कि,‘‘मैंने सुना है कि बीएमसी के पास 58,000 करोड़ रूपए की फिक्स्ड डिपोजिट है। और हर साल हम टीवी पर देखते हैं कि मुंबई में मानसून के वक्त बाढ़ आ गयी है, सड़कों पर पानी भर गया है। यह हर साल होता है।’’ गडकरी ने बताया कि जो राशि उनके पास है, वे उसका उपयोग समुद्र में जाने वाले अपशिष्ट जल के पुन:चक्रण के लिए कर सकते हैं।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने बताया कि उनके पास मुंबई महानगर क्षेत्र से निर्माणाधीन नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक परिवहन के लिए एक ‘जल टैक्सी’ परियोजना है। उन्होंने कहा कि इटली के वेनिस में लोग होटल से नाव के जरिए सीधे हवाई अड्डा जा सकते हैं। मेरे पास ऐसी एक परियोजना तैयार है। आपको बता दें कि बीएमसी देश की सबसे अमीर निकाय है। बीएमसी पर शिवसेना का लंबे वक्त से कब्जा है। शिवसेना नियंत्रित इस संस्था पर अक्सर भष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं।

भूटान में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, थिम्फू में दिया गया गॉर्ड ऑफ ऑनर

बिखराव की कगार पर लालू की RJD, तेजस्वी-तेजप्रताप नदारद, राबड़ी देवी के कन्धों पर जिम्मेदारी

लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, एम्स पहुँच रहे तमाम मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -