मुंबई में BMC ने चिन्हित किए मौत के 600 ठिकाने, जारी किया गया नोटिस
मुंबई में BMC ने चिन्हित किए मौत के 600 ठिकाने, जारी किया गया नोटिस
Share:

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक 4 मंजिला इमारत के गिरने से दर्दनाक हादसा हो गया है. यह इमारत डोंगरी के टंडेल रोड पर स्थित थी. इस हादसे में 40-50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. इस इमारत में 8 से अधिक परिवार रहते थे. गृह निर्माण मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील के अनुसार, हादसे में अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है. म्हाडा की इमारत पुननिर्माण के लिए डेवलपर को दी गई थी - वहीं MHADA के अध्यक्ष उदय सामंत ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस ईमारत में 15 परिवार रहते थे. 

उल्लेखनीय है कि मुंबई में ऐसी कई बिल्डिंग है जिन्हें बीएमसी की ओर से नोटिस भेजा गया है. जानकारी के अनुसार शहर में मौत के 600 आशियाने हैं. इन्हें बीएमसी से नोटिस जारी किया है. फिर भी हजारों लोग इन इमारतों में जान खतरे में डालकर रह रहे हैं. बरसात के सीजन में उनके सिर पर कच्चे धागे से बंधी तलवार लटकी रहती है. मुंबई के डोगरी क्षेत्र की ऐसी ही एक बिल्डिंग मंगलवार को ढह गई. आज जो बिल्डिंग गिरी है वो म्हाड़ा (MHADA) की बताई जा रही हैं.

बीएमसी ने जिन इमारतों को नोटिस जारी किया है उनमें से 400 से अधिक जर्जर इमारतें प्राइवेट हैं. बीएमसी की 80 से अधिक इमारतें खतरनाक घोषित की जा चुकी है वहीं म्हाडा और प्रदेश सरकार की 40 से अधिक इमारतें भी खतरनाक सूची में है. सबसे अधिक खतरनाक इमारतें मुंबई के कुर्ला इलाके में बताई जा रही है.

इंदौर से शुरू हुई अंतर्राष्ट्रीय उड़ान, एयर इंडिया का विमान दुबई रवाना

मनमोहन सिंह संभाल सकते हैं कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की दौड़ में आगे है नाम

मैच के दौरान अचानक निर्वस्त्र होकर मैदान में दौड़ने लगा शख्स, सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -