बॉम्बे नगरपालिका ने सीएम फडणवीस के घर को घोषित किया डिफाल्टर, ये है पूरा मामला

बॉम्बे नगरपालिका ने सीएम फडणवीस के घर को घोषित किया डिफाल्टर, ये है पूरा मामला

मुंबई: विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े महाराष्ट्र से एक बेहद दिलचस्प मामला प्रकाश में आया है. बॉम्बे नगरपालिका (BMC) ने सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस के सरकारी आवास ‘वर्षा’ को डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. फडणवीस के घर का लगभग साढ़े सात लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल चुकाया नहीं गया है, यही वजह है कि आवास को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है. 

केवल सीएम फडणवीस ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र सरकार में कुल 18 मंत्रियों को डिफॉल्टर घोषित कर दिया गया है. दरअसल, एक आरटीआई के द्वारा ये मामला उजागर हुआ है. जिसमें पता लगा है कि महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों यानी मंत्रियों या नेताओं के घर पर ही BMC का लगभग 8 करोड़ रुपये का बकाया है. RTI के खुलासे के बाद वो नाम भी सामने आने लगे हैं, जिन पर ये राशि बाकी है.

हैरान करने वाली बात यही है कि इस सूची में सबसे पहला नाम राज्य के सीएम फडणवीस का ही है. इसके अतिरिक्त भी अगर स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट देखें, तो उनके अलावा इस सूची में पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे राज्य के बड़े नेताओं का नाम शामिल है. आपको बता दें कि बॉम्बे नगरपालिका पर शिवसेना और भाजपा का ही कब्जा है और ये कब्जा बीते लंबे समय से कायम है.

दिल्ली में 24 घंटों के भीतर हुए 9 क़त्ल, केजरीवाल ने पुलिस पर उठाए सवाल, मिला ये जवाब

दिग्विजय सिंह: इस राजनितिक दिग्गज पर रोइ थी सियासत की कई बड़ी हस्तियां

अगर लोकसभा उपाध्यक्ष का पद भी मिला तो भी स्वीकार नहीं करेगी जगन रेड्डी की पार्टी, ये है कारण