मुंबई में फिर से आउट ऑफ स्टॉक हुई कोरोना वैक्सीन! रोका गया 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन

May 03 2021 09:58 AM
मुंबई में फिर से आउट ऑफ स्टॉक हुई कोरोना वैक्सीन! रोका गया 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन

मुंबई: कोरोना महामारी के प्रकोप से बचने के लिए वैक्सीन लगवाने के लिए कहा जा रहा है। इसी के चलते देशभर में वैक्सीनेशन जोरों पर हैं। ऐसे में कई ऐसे शहर हैं जहाँ से वैक्सीन की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी में शामिल है मुंबई शहर। बीएमसी ने यहाँ बीते रविवार को इस बात का खुलासा किया कि कोरोना वैक्सीन की बहुत ही किल्लत है इसी वजह से 45 साल की उम्र और उसे ऊपर की उम्र वालों का वैक्सीनेशन को सोमवार से रोक दिया गया है। जी हाँ, यह कदम वैक्सीन की कमी की वजह से उठाया गया है।

इसी के साथ ही बीएमसी ने इस बात का भी खुलासा किया कि 18 से 44 साल तक की उम्र को लोगों का वैक्सीनेशन भी सिर्फ पांच सेंटर्स पर ही किया जा रहा है। मिली जानकारी के तहत जिन लोगों ने पहले से ही कोविन एप पर वैक्सीन के लिए खुद को रजिस्टर किया हुआ है, सिर्फ उन्हीं लोगों को वैक्सीन के लिए टाइम स्लॉट दिया जा रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले बीएमसी ने जानकारी दी थी कि मुंबई के नायर अस्पताल, बीकेसी जंबो कोविड सेंटर, कूपर अस्पताल, सेवन हिल्स अस्पताल और राजावाड़ी अस्पताल में कोरोना की वैक्सीनेशन लगाई जानी है।

यहाँ से लगातार करोना वैक्सीन की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं और लोगों को जरूरत के हिसाब से वैक्सीन नहीं मिल पा रही है। इस समय यहाँ हालात ऐसे हैं कि 45 साल और उससे ऊपर की उम्र का वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। यहाँ वैक्सीन की कमी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। इसी के साथ 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन भी मुंबई में सिर्फ 5 सेंटर्स पर ही किया जा रहा है।

खुद के भाई ने ही प्रमोद महाजन को मारी थी गोली, जानिए करा थी वजह

किसी से भी शादी करने को तैयार हैं सान्या मल्होत्रा, कहा- 'मुझे कॉल करें'

असम में मतगणना ख़त्म, भाजपा की प्रचंड जीत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा