नीला रंग देता है  सुकून की नींद
नीला रंग देता है सुकून की नींद
Share:

क्या आप जानते हैं कि बेडरूम का रंग आपकी नींद को प्रभावित करता है? यहां ऐसे ही कुछ रंगों की जानकारी दी गई है जो रात को अच्छी नींद पाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

1-बेडरूम की नीली दीवारें आराम में योगदान देती है और शांत और सुखदायक भावनाओं से जुड़ी होती है. सॉफ्ट ब्लू और ग्रीन कलर शांत और सौहार्द की भावना को बढ़ावा देने में मदद करता है. साथ ही यह खुशी, सकारात्मकता और उत्साहित महसूस करने में योगदान देता हैं. ब्लू आपकी आंखों और मन को शांत करने और दिल की धड़कन को स्थिर कर मानसिक और शारीरिक दोनों तरह से लाभ प्रदान करता है. नीला रंग 2-लोगों को अच्छी और लंबी नींद में सहायक होता है.

3-अच्छी नींद और लंबे समय तक बिना किसी खलल के सोने के लिए पीला रंग दूसरा सबसे अच्छा रंग है. इसे अपने बेडरूम की दीवारों पर करवाने से आप भरपूर नींद सो सकते हैं. पीला रंग शांति और खुशी से जुड़ा हुआ है और आपके बेडरूम का माहौल खुशहाल बनाकर आपको आराम से सोने में मदद करता है. 

4-हल्का गुलाबी रंग आंखो को शीतलता प्रदान करता है. वातावरण में एनर्जी का संचार करता है. यह रंग मन में भी कोमल भावनाओं का संचार करता है. बेडरूम के लिए यह रंग बहुत ही अच्छा है. बेडरूम का गुलाबी रंग आशावाद की भावना पैदा करता है और सकारात्मकता और विश्राम की भावनाओं को जागाता हैं.

डायबिटीस के लिए जानलेवा हो सकता है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -