फूल- कविताओं का एक संकलन हुआ प्रकाशित
फूल- कविताओं का एक संकलन हुआ प्रकाशित
Share:

इंदौर स्थित शास्त्रीय नृत्यांगना और काउंसलर आशीष पिल्लई की कविताओं के संग्रह पोथी प्रकाशन द्वारा "फूल-एक संकलन कविताओं" शीर्षक से प्रकाशित किए गए हैं। इस पुस्तक का विमोचन हाल ही में श्री नूरनाद रामचंद्रन ने किया है, जो एक प्रशंसित फिल्म और वृत्तचित्र निर्माता हैं, जिन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतकर अपनी छाप छोड़ी। पिल्लई द्वारा 32 चयनित कविताओं का संकलन विभिन्न भावनाओं का गुलदस्ता है। आशीष अपने स्कूल के समय से विभिन्न प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों के साथ नियमित अंतराल पर गद्य और कविता का योगदान करते हुए लिख रहे हैं। कविताएं असंख्य भावनाओं और रंगों से निपटती हैं।

पिल्लई व्यक्त करते हैं कि उनके लिए कविता लिखने और पढ़ने से उनके मूड को चैनलाइज करने में मदद मिलती है, और कविताओं को नृत्य की तरह ही मानते हैं; इसका प्रवाह होता है जिसे शब्दों के माध्यम से टैप किया जाता है। फूल विषयों की एक किस्म को शामिल किया गया। प्रकृति के प्रति प्रेम की ज्वलंत छवियां, लोग और संबंध, बुद्धि और हास्य, समाज और पुरुष और दुनिया के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण शब्दों में बिखरे हुए हैं। वह अपनी किताब अपने माता-पिता और शिक्षकों को समर्पित करते हैं जिन्होंने अपनी यात्रा में उनका समर्थन किया है।

उनके काम के कुछ छंदों में शामिल हैं: "मैं दृश्यों के बारे में लिखता हूं, मैंने कभी नहीं देखा है, उन जगहों पर जहां मैं कभी नहीं रहा हूं, जहां मैं नदी के बिस्तर, कवर और छायादार पेड़ों के साथ रहना चाहता था .." कविता वह अपने शब्दों के माध्यम से नृत्य के लिए अपने प्यार को साझा करती है "मुझे पृथ्वी पर ले जाएं, जहां घुमंतू भूमि उड़ती है, घूमने वाली रेत की आवाज़ के लिए, मुझे हवा के साथ नृत्य करने दें।" अपनी एक अन्य कविता में उन्होंने अपने दोस्तों को याद करते हुए कहा “मुझे अपने दिन याद हैं, जवानी के, मस्ती और मस्ती के; मुझे वो दिन याद हैं जब सुबह दोस्तों के लिए होती थी ”। अपनी एक अन्य कविता में उन्होंने शहर के जीवन की उदासीनता को व्यक्त किया "यह एक लंबा समय है, मैंने कोयल कू को सुना है, कई ग्रीष्मकाल बीत चुके हैं, और सर्दियां शर्मशार हो गईं।" वह कहते हैं कि यह उनका विशेषाधिकार है कि उन्हें अपने माता-पिता, शिक्षकों, बुजुर्गों और दोस्तों का समर्थन हमेशा अपने आप को व्यक्त करने के नए तरीके खोजने में मिला, और प्रत्येक और सभी को इतनी अद्भुत गर्मजोशी के साथ अपने काम का स्वागत करने के लिए धन्यवाद। उन्होंने अपने काम की जानकारी "ब्लॉसम- कविताओं का संकलन" प्रमुख व्यापारी वेबसाइटों पर उपलब्ध है।

AUS Vs IND: पहले दिन कोहली ने दिखाया दम, आज अश्विन और साहा पर दारोमदार

धीमा पड़ता कोरोना, 5 महीने बाद दूसरी बार 23 हजार से कम नए केस दर्ज

गुजरात भाजपा अध्यक्ष पाटिल बोले- राहुल और केजरीवाल को तुअर-ज्वर में फर्क भी नहीं पता होगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -