ये है दुनिया की सबसे फ़ास्ट कार, दौड़ेगी 1600 किलोमीटर/घंटे की रफ़्तार से
ये है दुनिया की सबसे फ़ास्ट कार, दौड़ेगी 1600 किलोमीटर/घंटे की रफ़्तार से
Share:

आज हम आपको एक ऐसी कार के बताने जा रहे है जो रफ़्तार के मामले दुनिया में सबसे तेज है. दरअसल पिछले कुछ सालों से हम जिस तेज रफ़्तार कार के बारे में सुनते है आ रहे है वो कार आखिरकार टेस्टिंग के लिए रनवे पर नज़र आने वाली है. इस कार कर का नाम है ब्लड हाउंड सुपरसोनिक कार.

इस कार को बनाने वालों का दावा है कि ये कार 1610 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ेगी. आपको बता दें कि इस कार को ब्रिटिश इंजीनियरों ने तैयार किया है. इसे बनाने के लिए यूरोफाइटर टायफून जेट इंजन का इस्तेमाल किया गया है.ब्लड हाउंड सुपरसोनिक कार पहली बार आगामी 26 अक्टूबर को सड़क पर उतरेगी.

वहीं अभी मैक्सिमम स्पीड के रिकॉर्ड की बात करें तो 1228 किमी प्रति घंटा है. लेकिन ब्लड हाउंड से दो इस माजूदा रिकॉर्ड को तोड़ने की उम्मीद है. ब्लड हाउंड से दो चरणों में 1247 किलोमीटर प्रति घंटा और 1609 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तक जाने की उम्मीद की जा रही है.

अभी इसकी टेस्टिंग कॉर्नवाल में न्यूके एयरपोर्ट के रनवे पर थोड़ी धीमी रफ़्तार में किया जायेगा. हालाँकि न्यूके में जो ट्रायल किया जायेगा वो रूकरद के लिए नहीं होगा. क्योकि जिस जगह पर इसकी टेस्टिंग की जानी है उसकी लम्बाई महज 2744 मीटर ही है ऐसे में यह कार मैक्सिमम स्पीड तक नहीं जा पायेगी. इस कार की टेस्टिंग करने वाले विंग कमांडर एंडी ग्रीन है जिन्होंने सबसे तेज कार चलाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है.

टेस्टिंग के दौरान इसमें इंग्लिश इलेक्ट्रिक लाइटनिंग फाइटर एयरक्राफ्ट की न्युमेटिक टायर वाले पहियों इस्तेमाल किया जायेगा. इस कार की बॉडी पर HD कैमरे भी लगे होंगे.

इस कार पर पिछले 8 साल से काम किया जा रहा है जो अब जाकर तैयार हुई है .

जल्द ही लांच हो रही है पोर्श की 'सबसे तेज' स्पोर्ट कार

अब आपकी कार बताएगी आपको हार्ट अटैक अलर्ट

16 जून को ग्लोबल मार्केट में लांच हो रही है फॉक्सवेगन की नई पोलो.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -