सामने आई धरती पर चलने वाली सबसे फ़ास्ट कार, स्पीड जान उड़ जायेंगे होश

सामने आई धरती पर चलने वाली सबसे फ़ास्ट कार, स्पीड जान उड़ जायेंगे होश

कारों के मामले में सबसे पहले स्पीड देखी जाती है और अब हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे है जिसकी स्पीड सुनकर आपके होश ही उड़ जायेंगे. जी हाँ, आपको बता दे कि इस कार पर 8 सालों से रिसर्च की जा रही थी और आख़िरकार यह सामने आने में कामयाब हुई है. बताया जा रहा है कि यह जमीन पर चलने वाली सबसे तेज कार है. इस कार को "Bloodhound SSC" नाम दिया गया है और इसे लंदन के केनेरी वार्फ में पब्लिक एग्जिबिशन के लिए बाहर निकाला गया था.

जहाँ तक बात इसकी स्पीड की है तो आपको बता दे कि यह कार महज 55 सेकंड के अंदर 1609 kmph (1000mph) की स्पीड पकड़ सकती है. जहाँ तक इसको बनाये जाने की बात है तो आपको इस मामले में बता दे कि इसमें बेहतर स्पीड के लिए रॉल्स रॉयस का EJ200 जेट इंजन, सुपरचार्ज्ड जैगुआर V8 इंजन और रॉकेट मोटर्स लगाये गए है. इसके साथ ही कैस्ट्रॉल और रोलेक्स के द्वारा इस कार के लिए हाईटेक फ्यूल के साथ ही कई अन्य इंस्टूमेंट्स भी मुहैया करवाये गए है.

कार ड्राइवर को किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए इस कार में कार्बन फाइबर का उपयोग किया गया है और इसका ढांचा भी मल्टीपल कार्बन फाइबर से बनाया गया है. स्पीड की दुनिया का रिकॉर्ड फ़िलहाल Thrust SSC के नाम है इस कार के द्वारा 1228 kmph (763mph) का रिकॉर्ड बनाया गया था. कम्पनी को उम्मीद है कि यह कार पिछला रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाब होगी.