जीका वायरस की आशंका में लिए रक्त के नमूने
जीका वायरस की आशंका में लिए रक्त के नमूने
Share:

इंदौर : इन दिनों मालवा - निमाड़ में लोग बुखार और जोड़ों के दर्द से ज्यादा पीड़ित हैं. वाइरल और फिर चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है .इन दिनों जीका वायरस की भी खूब चर्चा है . इसलिए जीका वायरस की आशंका में स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को चार और मरीजों के रक्त के नमूने लिए. इनकी जाँच के लिए शनिवार को एम्स की प्रयोगशाला में भेजा जाएगा.

इस मामले में आईडीपीएस नोडल अधिकारी डॉ. आशा पंडित ने बताया कि शुक्रवार को जिन चार मरीजों के ब्लड सेंपल लिए गए, वे सभी शासकीय अस्पतालों की ओपीडी पहुंचे थे. ये सभी बुखार और जोड़ों के दर्द से पीड़ित हैं. इससे पहले जिस मरीज का ब्लड सेंपल लिया गया एमवाय अस्पताल में इलाज के लिए गया था.

बता दें कि इंदौर शहर में स्वाइन फ्लू से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है . शुक्रवार को शहर में एक और मरीज में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई.इस बीमारी के अब तक 129 मरीज सामने आ चुके हैं, वहीँ स्वयं फ्लू से इंदौर में अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वाइन फ्लू के करीब डेढ़ दर्जन मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. जबकि स्वाइन फ्लू की आशंका में पांच मरीजों के स्वाब सेंपल भी लिए गए हैं. इस बीमारी का सिलसिला लगातार जारी है.

यह भी देखें

हेल्थ टेक्नोलॉजी होगी 1 अरब डॉलर की

सोनिया की तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली भेजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -