ब्लिंकेन ने बिलावल को अमेरिका में 'वैश्विक खाद्य सुरक्षा' बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया
ब्लिंकेन ने बिलावल को अमेरिका में 'वैश्विक खाद्य सुरक्षा' बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया
Share:

इस्लामाबाद, पाकिस्तान : विदेश कार्यालय के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने पाकिस्तान के नवनियुक्त विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी से फोन पर अपनी पहली बातचीत की और इस महीने वाशिंगटन की यात्रा का निमंत्रण दिया।

अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकेन ने टेलीफोन पर बातचीत के  दौरान अपने पाकिस्तानी समकक्ष को उनके नए काम के लिए बधाई दी और पारस्परिक रूप से लाभकारी पाकिस्तान-अमेरिका द्विपक्षीय साझेदारी का निर्माण जारी रखने की अपनी इच्छा व्यक्त की। "विदेश मंत्री ने पाकिस्तान को 18 मई को न्यूयॉर्क में वैश्विक खाद्य सुरक्षा पर मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के लिए भी निमंत्रण जारी किया है। ब्लिंकेन ने पाकिस्तान को दूसरे वैश्विक कोविड शिखर सम्मेलन में भी आमंत्रित किया है, जो पिछले दो वर्षों में महामारी से निपटने में दोनों देशों के सहयोग के आधार पर इस महीने के अंत में डिजिटल रूप से आयोजित किया जाएगा।

बिलावल भुट्टो ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान और अमेरिका की दीर्घकालिक व्यापक साझेदारी है क्योंकि उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों के कई मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच पारस्परिक सम्मान और साझा हितों के आधार पर रचनात्मक और दीर्घकालिक बातचीत क्षेत्र में शांति, विकास और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है।

बिलावल भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान का दृष्टिकोण मानव विकास, क्षेत्रीय कनेक्टिविटी और एक शांतिपूर्ण पड़ोस  पर केंद्रित है। दोनों नेताओं ने आपसी चिंता के क्षेत्रीय और वैश्विक विषयों पर संपर्क बनाए रखने और अपने सहयोग को गहरा करने पर सहमति व्यक्त की।

उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से प्रक्षेपित मिसाइल का परीक्षण किया

गुटेरेस ने यूक्रेन में शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का स्वागत किया

मैड्रिड की इमारत में विस्फोट: दो लापता, 18 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -