ब्लिंकेन और लॉयड ऑस्टिन कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले
ब्लिंकेन और लॉयड ऑस्टिन कीव में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले
Share:

कीव, यूक्रेन: अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कीव में यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेन्स्की के साथ मुलाकात की, जो 24 फरवरी को रूस के आक्रमण के शुरू होने के बाद से युद्धग्रस्त देश में उच्च रैंकिंग वाले अमेरिकी अधिकारियों की पहली यात्रा को चिह्नित करता है।

सोमवार को, ज़ेलेंस्की ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरों की एक श्रृंखला पोस्ट की, जिसमें कहा गया कि "यूक्रेनी राज्य के लिए इस महत्वपूर्ण अवधि में कीव में उच्च रैंकिंग वाले अमेरिकी अधिकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल की यात्रा अत्यधिक फायदेमंद और महत्वपूर्ण है।

अप्रत्याशित यात्रा रविवार को हुई और अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इस पर आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।  राष्ट्रपति ने आगे कहा कि उन्होंने ब्लिंकेन और ऑस्टिन के साथ "सैन्य सहायता, रूस के खिलाफ प्रतिबंधों को कड़ा करने, यूक्रेन के लिए वित्तीय सहायता और सुरक्षा गारंटी" पर चर्चा की।

रिपोर्ट के अनुसार ब्लिंकेन और ऑस्टिन ने विदेश मंत्री डिमेट्रो कुलेबा, रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेज़निकोव और आंतरिक मंत्री डेन्स मोनास्टीर्स्की से मुलाकात की।  ब्लिंकेन ने कथित तौर पर विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए यूक्रेन में अमेरिकी राजनयिकों की वापसी के बारे में ज़ेलेन्स्की को सूचित किया। अधिकारी ने कहा कि राजनयिक "लवीव में दिन के भ्रमण के साथ शुरू करेंगे" और "कीव में उनकी उपस्थिति को फिर से शुरू करने से पहले शायद देश के अन्य स्थानों पर प्रगति करेंगे," अधिकारी ने कहा कि ब्लिंकेन ने  संकेत दिया कि राष्ट्रपति जो बिडेन यूक्रेन में अमेरिकी राजदूत के रूप में स्लोवाकिया के वर्तमान अमेरिकी दूत ब्रिजेट ब्रिंक का चयन करेंगे।

बॉलीवुड में धमाल मचाने वाली हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी!

Video: सायशा को बचाने के लिए मुनव्वर ने सुनाया ऐसा किस्सा...सन्न रह गए हर कैदी

राजस्थान: हनुमान मूर्ति पर चिपकाई 786 लिखी हुई उर्दू की पर्ची, ग्रामीणों में आक्रोश, जांच में जुटी पुलिस

भरी गर्मी में पूल का मज़ा लेती नज़र आई आमिर खान की बेटी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -